झांसी। झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत नंदनपुरा की छात्रा की शनिवार को ग्वालियर में उपचार के दौरान मौत हो गई। छात्रा छह दिन पहले दुर्घटना में घायल हो गयी थी। रविवार शाम झांसी लौटने के बाद परिजनों ने नंदनपुरा तिराहे के पास शव रखकर जाम लगा दिया। परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या एक युवक ने की है। युवक उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था लेकिन उसने शादी करने से मना कर दिया। इसी से नाराज होकर युवक ने उसे मार डाला। युवक की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं महिलाओं ने पुलिस को भी घेर लिया। बाद में पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया।
झांसी के सीपरी बाजार के नंदनपुरा निवासी लगभग 22 वर्षीय भावना पुत्री कामता प्रसाद अहिरवार स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। परिजनों के मुताबिक 26 जून को भावना छात्रवृत्ति की जानकारी करने कॉलेज के लिए सीपरी बाजार निवासी युवक के साथ निकली थी।

दोपहर में उस युवक के परिजनों से पता चला कि भावना दुर्घटना में घायल हो गयी और  मेडिकल कॉलेज में हैं। परिवार के अनुसार वह लोग जब मेडिकल कॉलेज पहुंचे तब यहां भावना की हालत नाजुक थी। डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रेफर कर दिया। पिछले पांच दिन से ग्वालियर में उसका इलाज चल रहा था। शनिवार रात उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
पोस्टमार्टम के बाद ग्वालियर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद परिजन रविवार शाम करीब चार बजे भावना के शव को लेकर झांसी पहुंचे। लेकिन, घर पहुंचने से पहले ही उसका शव नंदनपुरा तिराहे पर रख दिया। मोहल्ले एवं रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए। उन लोगों ने उस युवक की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी जिसके साथ भावना गई थी।
भावना की मां प्रेमा देवी का कहना था कि उक्त युवक भावना से शादी करना चाहता था। भावना ने इन्कार दिया। इससे युवक ने भावना की हत्या कर दी। नंदनपुरा तिराहा पर जाम प्रदर्शन की सूचना पर सीओ सिटी राजेश राय और सीपरी बाजार इंस्पेक्टर संजय शुक्ला आसपास के कई थानों से फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अफसरों को भी घेर लिया और आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। सीओ ने मामले की नए सिरे से जांच कराने का भरोसा दिलाया। इसके बाद जाकर प्रदर्शन समाप्त हो गया। पुलिस की मौजूदगी में देर शाम छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया गया।