– दिनदहाड़े कलेक्ट्रेट की लिपिक के आवास के ताले तोड़ कर लाखों का माल उड़ाया

– कमिश्नर के स्टेनो समेत तीन कर्मचारियों के घरों के भी चटके ताले

झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू रायगंज में थाना के निकट राज्य सरकार की कालोनी असुरक्षित हो गई है। यहां सरकारी कर्मचारियों के आवासों पर चोरों ने धावा बोल रखा है। पिछले दो दिन में चार कर्मचारियों के घरों को चोर निशाना बना चुके, किंतु ध्यान नहीं दिया गया नतीजतन बुधवार दोपहर को बुलंद हौसलों से चोरों ने दिनदहाड़े कालोनी में जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक मुन्नी देवी के घर का ताला तोड़ दिया और 12 लाख कीमत के आभूषण आदि उड़ा ले गए।

इस घटना की जानकारी तब लगी जब मुन्नी देवी की पुत्री बुधवार दोपहर करीब दो बजे स्कूल से पढ़ाकर लौटीं तब घर का ताला टूटा हुआ मिला। कमरे में अलमारी का सारा सामान नीचे पड़ा था। जानकारी मिलने पर मुन्नी देवी भी बदहवास हाल में घर पहुंच गईं। उनके मुताबिक कुछ दिन पहले शादी में जाने को उन्होंने जेवरात बैंक लॉकर से निकाले थे। मुन्नी देवी के मुताबिक अलमारी में दो तोले की चेन, तीन सोने की अंगूठी, तीन टॉप्स, पायल, चांदी का जूड़ा, सोने का हार, पांच जोड़ी बिछिया समेत करीब 12 लाख रुपये के जेवरात और नकदी थी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। हमेशा की तरह सीपरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आसपास के सीसीटीवी कैमरों के जरिये बदमाशों की तलाश कर रही है।

इसी कॉलोनी में रहने वालीं मंडलायुक्त की स्टेनो फिरोजा परवीन, जीएसटी कर्मी कुलदीप पाठक एवं न्यायालय कर्मचारी जेएस चौहान के घर का भी ताला तोड़कर बदमाश लाखों रुपये का सामान उठा ले गए। फिरोजा समेत अन्य कर्मचारियों ने पुलिस को तहरीर दी है। हमेशा की तरह सीपरी पुलिस छानबीन कर रही है।