– अब इंजीनियरिंग विभाग 3-4 दिन में बनाएगा बाउंड्री वॉल 

झांसी। महानगर में खाती बाबा क्षेत्र में पेट्रोल पम्प के  निर्माण के चलते रेलवे की बाउंड्री को क्षतिग्रस्त करने की खबर के सुर्खियां बनने एवं 14 जुलाई को प्राप्त ट्विटर शिकायत पर आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई की।

इसके तहत रे.सु.ब. पोस्ट लोको झांसी से उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार हमराह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे तो पाया कि निर्माणाधीन पेट्रोल पंप, रेलवे बाउंड्री के बाहर है तथा मौके पर रेलवे की बाउंड्री पहले से ही टूटी है । आसपास के लोगों से भी पूछा तो बताया कि कई सालों से यहां कोई बाउंड्री नहीं है। इसके बावत मौके पर उपस्थित वरिष्ठ खंड अभियंता, कार्य रेलवे कॉलोनी पश्चिम झांसी से बाउंड्री वॉल बनवाने के लिए कहा गया। इस पर उन्होंने दो-तीन दिन में बाउंड्री वॉल लगाने हेतु कहा। निर्माणाधीन पेट्रोल पंप मालिक ने बताया कि रेलवे अपनी दीवार लगा सकती हैं मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

गौरतलब है कि बाउंड्री वॉल के बन जाने से रेलवे क्षेत्र व वहां रहने वाले रेल कर्मी एवं उनके परिवार सुरक्षित रह सकेंगे। हालांकि बाउंड्री वॉल के क्षतिग्रस्त प्रकरण में इंजीनियरिंग विभाग की गैर जिम्मेदार पूर्ण भूमिका पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। रेल कर्मियों का कहना है कि क्षतिग्रस्त बाउंड्री वॉल इंजीनियरिंग विभाग को क्यों नजर नहीं आई। इसकी जांच कर कार्यवाही की जाना चाहिए क्योंकि अभी कई क्षेत्र हैं जहां सवाल खड़े किए जाएंगे।