ट्रक में छिपा कर ले जा रहे दो पकड़े गए 

झांसी। यूपी एसटीएफ और झांसी की बबीना थाने की पुलिस टीम ने दो नशे के सौदागरों को पकड़ कर ट्रक में छिपा कर परिवहन किया जा रहा लगभग 15 लाख रुपए कीमत का गांजा बरामद किया गया।

अवैध मादक पदार्थों के अन्य प्रांतों से परिवहन एवं उत्तर प्रदेश में बिक्री को रोकने के लिए एसटीएफ लगातार प्रयास में लगी हुई है। एसटीएफ और जनपद झांसी की बबीना थाना पुलिस संयुक्त रुप से क्षेत्र में चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान झाँसी-ललितपुर हाईवे पर वैजपुर जाने वाले रास्ते के सामने से एक ट्रक संदिग्ध जाते हुए नजर आया। शक होने पर ट्रक को रोका और तलाशी ली तो पुलिस को उसमें छिपा कर रखा 1 कुंतल 39 किलो 600 ग्राम गांजा की खेप बरामद हुई। जिसकी बाजारू कीमत लगभग 15 लाख रुप से अधिक बताई जा रही है। ट्रक को गांजा की खेप सहित पुलिस टीम ने जब्त किया दो लोगों को पकड़ा।

पकड़े गये दोनों लोगों को थाने में पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम संतोष परमार निवासी ग्राम लज्जा की गढी, थाना सैंपऊ जनपद धौलपुर राजस्थान और दीपक कुमार मंगल निवासी बिरमवाल तहसील बयाना थाना रूदावल जिला भरतपुर राजस्थान बताया। इनमें संतोष ट्रक चालक है। ट्रक मालिक का नाम संदीप सिंह निवासी नौराहा नौरा बारी धौलपुर और संजय अब्बासी निवासी धौलपुर राजस्थान है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हुए आरोपियों ने बताया कि संदीप उपरोक्त वाहन स्वामी है तथा संजय अब्बासी द्वारा बरामद माल (अवैध गांजा) को मँगवाया गया था। साथ ही यह भी बताया गया कि हम लोग अवैध गांजा को ट्रक के माध्यम से उड़ीसा से चोरी छिपे परिवहन कर राजस्थान, म0प्र0 व उ0प्र0 में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते हैं। पहले भी 2-3 बार उडीसा से लाकर अवैध गाँजा का सप्लाई कर चुके हैं। पकड़े गये दोनों लोगों के खिलाफ सम्बधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।