6 वीं की छात्रा से 7 वीं के दो छात्रों ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार व मोबाइल फोन ने उंगली एडल्ट पोर्न फिल्में

जतारा मप्र। शहर ही नहीं गांव देहात में मोबाइल पर पोर्न वेबसाइट्स/फिल्म का ज़हर बच्चों में फैल कर जिंदगी तबाही की ओर ले जा रहा है और माता पिता इससे बेखबर हैं। इसका उदाहरण पिछले दिनों मध्य प्रदेश के जतारा थाना क्षेत्र अंतर्गत बम्होरी कला में प्रकाश में आया जहां एक गांव के स्कूल में छठवीं की दस वर्षीय छात्रा के साथ सातवीं के दो छात्रों ने दुष्कर्म किया। दुष्कर्मियों के चंगुल से छूटी छात्रा ने रोते-बिलखते घर पहुंच कर घटना की जानकारी दी तो सनसनी फ़ैल गई। पुलिस ने फरार दोनों छात्रों को दबोच कर बाल संरक्षण गृह भेज दिया है। इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

बम्होरी कला थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले किसान की दस वर्षीय पुत्री छठवीं की छात्रा है। उसी गांव के विद्यालय में 13-13 वर्ष के दो बच्चे सातवीं कक्षा में पढ़ते हैं। शनिवार शाम छात्रा घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी छात्र उसे बहला-फुसलाकर सुनसान इलाके में ले गए। यहां दोनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्मियों के चंगुल से छूटी पीड़िता किसी तरह रोते-बिलखते घर पहुंची। यहां उसने अपनी मां को घटना के बारे में बताया तो सभी हतप्रभ रह गए ।

इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आरोपी छात्रों की तलाश की और पीड़ित छात्रा को लेकर थाने पहुंचे। छात्रा के पिता की तहरीर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कर ली और पीड़ित छात्रा का अस्पताल में उपचार कराया।

दुष्कर्मियों के मोबाइल फोन में मिली अश्लील फिल्में, ग्रुप में साथियों को करते थे शेयर

मां-बाप के ध्यान नहीं दिए जाने व बच्चों को मोबाइल फोन पर मौज मस्ती करते देखते रहने की बजह बच्चों ने अपनी जिंदगी तो बर्बाद कर ही ली, उन्हें भी कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा। जब छठवीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म में दोनों बच्चों का नाम आया तो इनके मां-बाप सन्न रह गए। उन्हें लगा कि उनके पैरों के नीचे से धरती ही खिसक गई। पकड़े गए कक्षा सात के इन दोनों छात्रों के मोबाइल में जांच के दौरान कई पोर्न पिक्चर और अश्लील वीडियो मिले हैं। मोबाइल की सर्च हिस्ट्री में ऐसी कई वेबसाइट मिलीं जो छात्रों ने देखी और अन्य साथियों को भी शेयर की थीं। इनके अलावा मोबाइल की गैलरी में पोर्न पिक्चर से लिए गए अश्लील फोटो भी मिले हैं। इनमें अधिकांश अश्लील सामग्री ऐसी है जो छात्रों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए अपने साथियों को भेजी जाती थी। कई अश्लील जोक्स भी मिले हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है। ये बच्चे एडल्ड पोर्न देखकर उसकी पिक्चर भी स्क्रीन शॉट में लेते थे। ये पिक्चर भी अपने ग्रुप में शेयर करते थे। इसके अलावा कई अश्लील मीम्स भी देखते और शेयर करते थे।

पुलिस ने सोमवार को दोनों आरोपियों को पकड़ कर पूछताछ की तो पुलिस आश्चर्यचकित रह गई। पकड़े गए छात्रों का जब पुलिस ने मोबाइल चेक किया तो उनके परिजन ही नहीं, गांव के लोग, शिक्षक और पड़ोसियों की आंखें भी खुली की खुली रह गईं। जिसने सुना बोला, अरे ये बच्चे ऐसा भी कर सकते हैं, मोबाइल की लत ने इनकी जिंदगी तबाह कर दी। लोग कहते मिले कि दोनों बच्चे दिन भर पासवर्ड लगाकर मोबाइल अपने पास रखते थे। कोई कभी मांगता था तो मना कर देते थे। इनके आसपास कई लड़कों का झुंड भी रहता था, लेकिन दोनों बच्चे अश्लील वीडियो देखते थे, इसकी भनक किसी को नहीं थी। दोनों आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। अभिषेक गौतम अनुभागीय पुलिस अधिकारी एसडीओपी जतारा ने मीडिया को बताया कि पकड़े गए आरोपियों की काउंसलिंग कराई जाएगी।