मां ने बचाई बेटी की आबरू, आरोपी पिता को भेजा जेल 

झांसी। जिले के थाना पूंछ क्षेत्र में पिता ने अपनी 12 वर्षीय बेटी की आबरू से खिलवाड़ की कोशिश की, किंतु तभी आहट सुन कर जागी मां ने शोर मचाते हुए बेटी की इज्जत को बचा लिया। शोरगुल सुनकर ग्रामीणों को जब रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना की जानकारी मिली तो सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पूंछ थाना क्षेत्र निवासी महिला ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि 24 जुलाई की रात लगभग 11:00 बजे अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ आंगन में सो रही थी तभी उसके पति 12 वर्षीय बेटी को उठाकर घर के एक कमरे में ले गया। बेटी के साथ दुष्कर्म करने की नीयत से उसके कपड़े उतारे तो बेटी द्वारा विरोध करते हुए बचने का प्रयास किया। आहट सुनकर उसकी नींद टूटी और बड़ी बेटी को गायब देख कर जैसे ही वह कमरे में पहुंची तो अंदर का नजारा देख कर होश उड़ गये। कमरे में बेटी को निर्वस्त्र कर पिता उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहा था और बेटी उससे बचने के लिए संघर्ष कर रही थी। यह देख कर मां भी बेटी की आबरू बचाने के लिए जूझ गई।

मां ने किसी तरह अपनी बेटी को हैवान बने पिता के चंगुल से बचाया। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। इस पर आरोपी पिता ने वहां से भागने की कोशिश की पर ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया और पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी होते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मी गौतम और थाना अध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इस घटनाक्रम से पीड़िता सहमी हुई थी। मां बेटी ने जब पुलिस को घटना की जानकारी दी तो होश उड़ गये।पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपी पिता देशराज के खिलाफ धारा 354/ (5) (6) पोक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया।

पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि 2 माह पहले भी आरोपी ने बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की गई थी, किंतु तब भी उसने बचा लिया था। उसने आरोपी को समझाने का प्रयास किया था तो वह झगड़ गया था। लोकलाज के डर से इसकी शिकायत थाने में नहीं की थी जिसके चलते उसने मौका देख कर फिर से प्रयास किया। उसका मानना था कि यदि वह उस दिन की घटना को पुलिस को बता दिया होता तो यह दिन नहीं देखना पड़ता।