पुलिस ने दो को लिया हिरासत में, धार्मिक पुस्तकें बरामद

झांसी । जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में गरीब हिंदुओं को रोजगार व रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास उस समय विफल हो गया जब राष्ट्र भक्त संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से ईसाई धर्म की किताबों को बरामद कर एक महिला व एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
राष्ट्र भक्त संगठन के अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रेम नगर थाना अंतर्गत महावीरन क्षेत्र के राजीव नगर में एक संस्था कोचिंग की आड़ में गरीब वर्ग के हिंदुओं को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करा रही है। दलित समाज के लोगों को नौकरी व रुपयों का लालच दिए जाने की सूचना मिली थी। इस पर आज संगठन के कार्यकर्ता पहुँचे तो स्थिति संदिग्ध मिली। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस को मौके से बड़ी संख्या में ईसाई धर्म की किताबें आदि मिली हैं। पुलिस ने एक महिला व एक पुरुष को पकड़ लिया है। पकड़े गए लोग एक राजनीतिक दल से जुड़े बताये जा रहे हैं।

इस मामले में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि सेवा भारत ट्रस्ट व कैथा ट्रस्ट की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत पर जांचकर उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।