पति-पत्नी के बीच विवाद बताकर शांतिभंग में कार्रवाई कर दी।

ललितपुर। जिला ललितपुर की पुलिस इन दिनों अमानवीयता की हदें पार कर रही है। रेप पीड़िता नावालिग से थाने में इंस्पेक्टर द्वारा बलात्कार के बाद ललितपुर के महरौनी थाना पुलिस कर्मी ने चोरी के शक में महिला को कमरे पर ले जाकर थर्ड डिग्री के प्रयोग के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आरोप है कि महिला को पुलिस कर्मी के साथ महिला दरोगा ने निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा। जिसके निशान महिला के शरीर पर पड़े हैं। मामला तूल न पकड़े इसलिए पीड़िता को थाने ले जाया गया, जहां पति-पत्नी के बीच विवाद बताकर शांतिभंग में बीमार पति सहित उसके खिलाफ कार्रवाई कर दी। गत दिवस पीड़िता परिजनों के साथ गाड़ी में लेटकर एसपी कार्यालय पहुंची और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ललितपुर में थाना महरौनी अंतर्गत मोहल्ला खरवांचपुरा निवासी 30 वर्षीय महिला ने एसपी को दिए प्रार्थनापत्र में बताया कि थाने में तैनात पुलिस कर्मी अंशू पटेल(मुंशी के पद पर) के मकान में वह 14 अप्रैल से खाना बनाने और कमरे में झाड़ू-पोछा लगाने का काम करती है। दो मई की सुबह का खाना बनाने के बाद वह घर लौट आई। शाम को खाना बनाने पहुंची तो अंशु पटेल की पत्नी ने कमरे का दरवाजा बंदकर उसे बैठा लिया। इसके बाद मोबाइल से कॉल कर पति अंशू को बुलाया।
अंशू अपने साथ महिला दरोगा पारुल चंदेल को लेकर अंदर आया। उससे चोरी के संबंध में पूछताछ करने लगा। जब उसने खुद को निर्दोष बताया तो अंशू और महिला दरोगा ने रात आठ बजे से बिजली बंद कर पानी डाल कर और निर्वस्त्र कर बेल्ट से उसे पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान अंशू ने बताया कि एक तांत्रिक का कहना है कि काम करने वाली महिला ने चोरी की है। चोरी कबूल करने की धमकी देते हुए गालियां दीं। इसके बाद उसके बीमार पति को बुलाकर थाने ले गए, वहां भी दोनों के साथ मारपीट की।
आरोप है कि महिला के पति को कोतवाली ले जाकर हवालात में बंद कर दिया, जबकि पत्नी को कमरे पर ले जाकर रातभर मारपीट की। इससे महिला के पूरे शरीर पर चोटें आ गईं। महिला की हालात गंभीर देख पुलिस ने मामले को पति पत्नि के झगड़े में बताकर धारा 151 में चालान कर दिया।

महिला ने बताया कि उसके साथ मारपीट होने के समय मौके पर ही मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों से छोड़ने के लिए काफी गुहार लगाई, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा।

इस मामले में डीआईजी जोगेन्दर सिंह का कहना है कि थाना महरौनी पुलिस द्वारा एक महिला के साथ मारपीट करने का मामला संज्ञान में आया है, जिसकी जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी। पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा।