भूमि विकास बैंक के कर्ज़ नहीं चुकाने पर किया नोटिस चस्पा, दी गई धमकी से था दुखी 

झांसी। जिले के लहचूरा थाना क्षेत्र में एक युवा किसान फांसी के फंदे पर झूल गया। आरोप है कि कर्ज वसूली को लेकर भूमि विकास बैंक ने उसके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया था। जिसको लेकर वह परेशान हो गया। आशंका जताई जा रही है कि इसीसे उसने आत्महत्या कर ली।

झांसी जिले में मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के लहचूरा थानान्तर्गत ग्राम तिलैरा निवासी किसान लगभग 35 वर्षीय धर्मेन्द कृष्ण पाल सिंह के पिता कृष्णपाल सिंह ने भूमि विकास बैंक से कर्जा लिया था। जिसे वह समय नहीं चुका पा रहे थे। 22 अगस्त को भूमि विकास बैंक के अधिकारी तहसील प्रशासन के कर्मचारियों के साथ गांव में आए थे। धमेन्द्र के पिता घर पर नहीं थी, जबकि धर्मेन्द्र घर पर था। बैंक के अधिकारी व उनके साथ में रहे तहसील के कर्मचारियों ने उसे बताया कि उसके पिता ने लगभग सवा लाख रुपए का कर्जा लिया था जिसका ब्याज मिलाकर लगभग पांच लाख हो गया है। इस राशि को कल तक जमा कराना है।

धर्मेन्द्र ने इस राशि को एक दिन में जमा करने में अपनी असमर्थता जताई । आरोप है कि यह सुनकर बैंक व तहसील के अधिकारी व स्टाफ ने धर्मेन्द्र सिंह को धमकाया कि अपना कर्ज कल तक जमा कर दें नहीं तो तुम्हारे मकान की कुर्की करा देंगे साथ में तुम्हें जेल में डाल देंगे। इस दौरान पूरे गांव के सामने धर्मेन्द्र और उसके परिवार के लोगों के साथ बदसलूकी व बेइज्जती करते रहे और धर्मेंद्र लगातार यह कहता रहा कि हम आपका कर्ज जमा कर देंगे अभी हमारी फसल तैयार होने दो लेकिन मौके पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी। इस हालात से धर्मेन्द्र सदमे में आ गया। संभावना जताई जा रही है इसी कारण से उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। परिवार में मातम पसरा हुआ है।