उपचार के दौरान भाग निकला कंटेनर चालक

झांसी। झांसी-शिवपुरी हाइवे पर खराब ट्रक की मरम्मत कर रहे चालक और मैकेनिक की उस समय मौत हो गई जब तेज रफ्तार कंटेनर उनकी ट्रक के पीछे आ घुसा और दोनों को रौंद डाला।

झांसी-शिवपुरी हाइवे पर रक्सा क्षेत्र में बुधवार की रात करीब दस बजे कानपुर की तरफ से आ रहे ट्रक की बेयरिंग खराब हो गई थी। इसे ठीक कराने के लिए चालक शकील (23) ने बस स्टैंड निवासी मैकेनिक नासिर (47) को बुलाया। कुछ देर बाद नासिर अपने भाई कादर के साथ मौके पर पहुंच गया। चालक शकील और मैकेनिक नासिर एक साथ ट्रक के नीचे जाकर मरम्मत में जुट गए। जबकि कादर बाहर खड़ा रहा। उसी दौरान पीछे से आ रहा तेज रफ्तार कंटेनर अनियंत्रित होकर पीछे से खड़े ट्रक में जा घुसा। कंटेनर ने शकील और नासिर को रौंद डाला। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो कर ट्रक के नीचे फंस गए।

हादसे की सूचना मिलने पर रक्सा पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई। आसपास मौजूद लोगों की मदद से पुलिस ने किसी तरह अंदर पड़े दोनों घायलों को बाहर निकाला। यहां से उनको मेडिकल कॉलेज भेजा गया। डॉक्टरों ने नासिर को तत्काल मृत घोषित कर दिया जबकि शकील को भर्ती कर लिया गया। शकील के बायां हाथ मौके पर ही कट गया था जबकि उसकी पसलियां पूरी तरह टूट चुकी थीं। उसकी नाजुक दशा देखकर डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेटर पर रखा लेकिन, उसकी दशा में कोई सुधार नहीं हुआ। गुरुवार दोपहर उसने भी दम तोड़ दिया।

इधर, हादसे में घायल कंटेनर चालक तारिक को भी अस्पताल ले जाया गया था। कुछ देर बाद जब उसे होश आया। तब वहां मौजूद लोगों ने उसे हादसे के बारे में बताया। अपनी गाड़ी से टक्कर की बात सुनकर वह अस्पताल से भाग खड़ा हुआ। तारिक ने लोगों को बताया कि सड़क के दूसरी ओर ट्रक पलटा हुआ था, उसे देखने के दौरान यह हादसा हो गया।