राहत: मरीजों को अब नहीं लगना पड़ेगा घंटों लाइन में 

झांसी। एनसीआरईएस की प्रशासनिक-लेखा शाखा नं. 01 की प्रबंधकारिणी सभा मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई । इसमें मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने पूर्व माह में शाखा नं. 01 के कार्यों की समीक्षा करते हुये उपलब्धियों पर चर्चा की।

इस दौरान शाखा के सहायक सचिव गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि मंडलीय रेलवे चिकित्सालय में लम्बे समय से चिकित्सकों की कमी के कारण कर्मचारियों और उनके परिवार जनों, सेवा निवृत्त कर्मियों को उपचार आदि में अत्यधिक असुविधा हो रही थी। इन समस्याओं के निस्तारण कर कर्मचारियों को राहत पहुंचाने हेतु शाखा नं. 01 ने 8 अगस्त को सी.एम.एस/झांसी को ज्ञापन देकर कड़ा विरोध दर्ज करते हुये चिकित्सकों के रिक्त पदो को शीघ्र भरने की मांग उठाई थी ।

दरअसल, चिकित्सकों की कमी के चलते झांसी मंडल के रेलवे कर्मचारी एवं उनके परिवारजनों को अस्पताल में लम्बी लाईन लगानी पड़ती थी और कई घंटों लाईन में लगे रहना पड़ता था। सेवानिवृत्त व बुजुर्ग मरीजों को अत्याधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था । इस समस्या की गम्भीरता को देखते हुये शाखा द्वारा उठाये गये इस मुद्वे को मंडल अध्यक्ष एवं मंडल सचिव ने गम्भीरता से लेते हुये इस समस्या का शीघ्र निराकरण हेतु उच्च अधिकारियों से वार्ता की और समस्याओं के समाधान हेतु चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने का दवाब बनाया और इसे शीघ्र क्रियानन्वित करवाया जिसके परिणाम स्वरूप प्रशासन द्वारा 23 अगस्त को सम्पन्न हुये साक्षात्कार में 04 चिकित्सकों को नियुक्ति प्रदान कर की दी गई है ।

इस संघर्ष में संघ के मंडल अध्यक्ष एवं मंडल सचिव ने हर सम्भव प्रयास किया जिससे रेलवे कर्मचारी एवं उनके परिवारजनों को ईलाज में सुविधा मिलेगी । संघ के प्रयास पर चिकित्सकों की समस्या के निस्तारण होने से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और कर्मचारियों ने संघ के मंडल नेत्तृव को बधाई देते हुये धन्यवाद दिया । मंडल सचिव श्री भानु प्रताप सिंह चंदेल ने इस उपलब्धि को कर्मचारियों की ही जीत बताया ।

इस दौरान अरूण कुमार गुप्ता, जिंसी मैथ्यू, संतोष कुमार तिवारी, नीरज दुबे, गौरव श्रीवास्तव, हरभजन सिंह, दिलराज सिंह, दीपक शर्मा, प्रश्नजीत विश्वास, श्योराज सिंह परमार, अजय कुमार भारती, दिग्विजय सिंह, अरूण त्रिवेदी, प्रिंसी सिंह तोमर, आशीष कनौजिया, विकल्प श्रीवास्तव, फैजानुल्लाह खान आदि उपस्थ्ति रहे । सभा का संचालन आशीष कनौजिया ने तथा आभार विकल्प श्रीवास्तव ने व्यक्त किया ।