झांसी – प्रयागराज ट्रैक पर ओरछा के पास भरा पानी, तुलसी एक्सप्रेस भी हुई लेट

झांसी। गुरुवार तड़के हुई तेज बारिश से झांसी-प्रयागराज ट्रैक पर सिग्नल और प्वाइंट फेल हो जाने से प्रयागराज जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस तीन घंटे तक झांसी स्टेशन पर और तुलसी एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक ओरछा स्टेशन पर खड़ी रही। झांसी रेल प्रशासन की लापरवाही से दोनों गाड़ियों के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल , गुरुवार तड़के को झांसी और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। इससे झांसी- प्रयागराज ट्रैक पर ओरछा के पास जल भराव होने से वहां के प्वाइंट और सिग्नल फेल हो गए। इससे ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया। इसके चलते वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन से सुबह 7:40 बजे प्रयागराज जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ी रही।

झांसी से प्रयागराज और बांदा की ओर यात्रा करने वाले यात्री ट्रेन रवाना होने के समय से पहले स्टेशन पहुंच गए, किंतु जब गाड़ी नहीं चली तो यात्रियों ने रेलवे अफसरों से शिकायत की। जानकारी मिलने पर सोते से जागे संबंधित रेलवे अफसरों ने प्वाइंट की मरम्मत शुरू कराई। करीब दो घंटे की कवायद के बाद प्वाइंट और सिग्नल दुरुस्त किया जा सका। इसके बाद सुबह साढ़े दस बजे ट्रेन प्रयागराज के लिए रवाना हो पाई।

इधर, बारिश के चलते ट्रैक पर आई तकनीकी खराबी के चलते झांसी- प्रयागराज इंटरसिटी एक्सप्रेस में इंजन भी नहीं लग सका। इंजन के झांसी यार्ड से प्लेटफार्म पर शंटिंग करने के दौरान प्वाइंट काम न करने से इंजन ट्रेन तक नहीं पहुंच सका था।