झांसी। भारत सरकार राष्ट्रीय व्यापारिक कल्याण बोर्ड के केंद्रीय सदस्य देवेश कुमार रस्तोगी के नगर आगमन पर उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल की पदाधिकारियों ने विभिन्न मुद्दों पर ध्यान आकर्षित कराया।

उत्तर प्रदेश उत्तर मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय पटवारी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने सदस्य से मांग की व्यापारियों की आपदा के समय केंद्र सरकार द्वारा व्यापारी आपदा कोष का गठन होना चाहिए जिससे कि कोई बड़ी जनहानि में तत्काल व्यापारियों को केंद्र सरकार से राहत मिल सके, व्यापारी पेंशन योजना जो इस देश में लागू है उसमें व्यापारियों को पेंशन की राशि बहुत कम है यानी ऊंट के मुंह में जीरा है, इस राशि को भी बढ़ाया जाए जिससे कि 60 साल की उम्र के बाद व्यापारी उसे पेंशन का लाभ लेते हुए अपने जीवन को आगे बढ़ा सकें। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जीएसटी की विसंगति पर भी चर्चा की।
राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य देवेश कुमार रस्तोगी ने कहा कि इन्हीं सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार से बात करेंगे वह व्यापारियों को अभिलंब राहत दिलाने का प्रयास होगा। प्रतिनिधि मंडल में कैट के प्रदेश महामंत्री कुलदीप सिंह दांगी, जिला महामंत्री मयंक परमार्थी, महानगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, कृष्णा राय, अभिषेक सोनकिया, परग गुप्ता, रिंकू राय, शैलेंद्र राय आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।