पश्चिम बंगाल से अगवा युवती झांसी में नई बस्ती से बरामद, आरोपी पकड़ा

झांसी। पश्चिम बंगाल से अगवा युवती को झांसी शहर कोतवाली क्षेत्र में नई बस्ती से बरामद कर आरोपी को पकड़ कर पश्चिम बंगाल पुलिस अपने साथ ले गई। इस मामले में युवती का अपहरण कर झांसी में बेचे जाने की चर्चा है।

झांसी में नई बस्ती निवासी सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त राजेंद्र खेवरिया का पुत्र लोकेंद्र है। उन्होंने जून माह में अपने बेटे लोकेंद्र की शादी पश्चिम बंगाल की युवती के साथ आर्य समाज मंदिर में की थी। एक सप्ताह पहले बीमारी के चलते राजेंद्र का निधन हो गया था। मंगलवार को परिवार के सभी लोग राजेंद्र की अस्थियां विसर्जित करने प्रयागराज गए हुए थे। यहां घर पर बेटा लोकेंद्र और उसकी पत्नी थी। इसी दरम्यान पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम कोतवाली पुलिस के साथ उनके घर पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि युवती पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले की है। वहां उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज है। इसके बाद पुलिस दोनों को अपने साथ कोतवाली ले आई। जानकारी होने पर परिजन भी आनन-फानन प्रयागराज से झांसी पहुंचे। लेकिन, तब तक पश्चिम बंगाल की पुलिस दोनों को अपने साथ ले जा चुकी थी।

परिजनों ने बताया कि लोकेंद्र की उस युवती से जून माह में झांसी के आर्य समाज मंदिर में शादी हुई थी। उसमें परिवार के लोग भी शामिल हुए थे। परिवार में किसी को नहीं पता था कि पश्चिम बंगाल में युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज है। बताया जा रहा है कि शादी में मध्यस्थ की भूमिका अंबावाय निवासी एक व्यक्ति की थी। उसी व्यक्ति के माध्यम से लोकेंद्र पश्चिम बंगाल की उक्त युवती के संपर्क में आया था। पुलिस कार्रवाई के बाद से बिचौलिया गायब है। इससे उक्त युवती के बेचे जाने की संभावनाओं ने जोर पकड़ लिया है।