झांसी। ट्रेन मैनेजरों (गार्ड) के मासिक टॉर्च सेल भत्ता की राशि को दोगुना कर दिया गया है। इस संबंध में 10 अक्टूबर को राजेश कुमार मुख्य यातायात योजना द्वारा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (सम.), उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज, झांसी एवं आगरा पत्र जारी कर दिया गया है।

पत्र में बताया गया है कि उत्तर मध्य रेलवे के ट्रेन मैनेजरों को वर्तमान में देय मासिक टार्च सेल भत्ता की राशि रु. 225/- को बढ़ाने के लिये मण्डलों एवं कर्मचारी संगठनों से प्रतिवेदन प्राप्त हुये। जिस पर प्रमुख वित्त सलाहकार की वित्तीय सहमति एवं महाप्रबंधक / उ.म.रे. के अनुमोदनोपरांत ट्रेन मैनेजरों के टॉर्च सेल (15) (सेल मासिक) को खरीदने हेतु देय मासिक टार्च सेल भत्ता राशि रु. 225/- से बढ़ाकर रु. 450/- कर दी गयी है।

रनिंग कर्मचारियों के लिए टॉर्च सेल भत्ता की बढ़ोतरी का स्वागत करते हुए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री हेमन्त कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि संघ शुरू से ही इसके लिए प्रयास करता रहा है जिसके लिए 12 मार्च, 2022 एवं 16 अगस्त, 2022 को पत्र लिखकर के सहायक लोको पायलट, लोको पायलट एवं ट्रैन मैनेजर के लिए टॉर्च सेल भत्ता की बढ़ोतरी के लिए मांग की गई थी। समय समय पर महाप्रबंधक के विजिट के दौरान भी ज्ञापन स्वरुप इस विषय को रखा। जिसे ट्रेन मैनेजर के लिए दोगुना कर दिया गया है। UMRKS सहायक लोको पायलट और लोको पायलट के लिए भी प्रयासरत है शीघ्र ही सफलता मिलेगी।