झांसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में स्वाभिमान के वास्ते – संविधान के रास्ते के नारे के साथ महानगर में दलित गौरव संवाद अभियान की शुरुआत डा. अम्बेडकर कॉलोनी खैरा नगरा में दलित समाज के प्रबुद्धजनों से दलित मांग -पत्र भरवाकर की गई।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य व शहर अध्यक्ष मनोज गुप्ता की अध्यक्षता एवं अनु. जाति विभाग के जिलाध्यक्ष मुलायम सिंह रजक के विशिष्ट आतिथ्य में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल को संबोधित करते हुये प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि दलित समाज और कांग्रेस का चोली दामन का साथ रहा है। कांग्रेस को पराम्परागत रुप से दलित समाज का समर्थन रहा है और कांग्रेस ने भी दलितों को विकास की मुख्यधारा में लाने का किया।
शहर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि दलित समाज के हितैषी पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम ने कई दशकों तक कांग्रेस मेरे रहकर राष्ट्रीय और दलित समाज की सेवा की। गैर कांग्रेस सरकारों ने दलितों का शोषण किया है और उनके विकास की गति पर विराम लगाने का काम किया है।
अनु.जाति विभाग के जिलाध्यक्ष मुलायम सिंह रजक ने कहा कि देश के वर्तमान हालातों को देखते हुये दलित समाज कांग्रेस की और आशा भरी नजरों से देख रहा है वह जानता है कि कांग्रेस ही महगाई, बेकारी और असमानता को मिटा सकती है।
इस मौके पर जे के दोहरे, अशोक कन्सौरिया, दीपक पासवान , शैलेंद्र वर्मा ‘शीलू’ , ललित कोरी, हरीराम वर्मा,पन्नालाल, हरिओम श्रीवास,राजकुमार फौजी, प्रीति श्रीवास, जसवंत अनुरागी, अशोक कुमार ने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में राजकुमार सेन, छोटे राजा कमर, दीपक शिवहरे, अखलाक मकरानी, आरिफ सलीम,नीरज सेन,शाहरुख खान, हिमांशु बाजपेई, मो.आसिफ़,इमरान खान, वीरेंद्र झां आदि उपस्थित रहें। संचालन अनु. जाति विभाग के पूर्व प्रदेश सचिव अमीर चंद आर्य ने किया और अंत में आयोजक पवन राज ठेकेदार ने सभी का आभार व्यक्त किया।