वीडियो हुआ वायरल, विधायक पुत्र समेत 5 पर मुकदमा 

झांसी। जहां योगी सरकार प्रदेश में माफियाओं, अवैध वालू खनन पर अंकुश लगाने की कवायद में जुटी है वहीं उन्ही की छवि खराब करने का काम भाजपा के असरदारों द्वारा किया जा रहा है। झांसी में विधायक गरौठा पुत्र के एक थानेदार से बालू खनन के मामले में अशोभनीय वार्तालाप से कम से कम यही साबित होता है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर ट्रेण्ड करते ही पुलिस बैक फुट पर पहुंच गई और आनन-फानन में आरोपी विधायक पुत्र समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

मामला झांसी जिले के ककरवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत खरवांच बालू घाट का है। जहां बालू माफियाओं द्वारा अवैध खनन के मामले में गत दिवस मारपीट व तोड़फोड़ कर दी गई। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने जब हस्तक्षेप किया तो गरौठा विधायक के पुत्र ने सत्ता का दम्भ दिखाते हुए थानेदार से जिस असभ्य भाषा का उपयोग किया उसने हकीकत उजागर कर दी।

दरअसल, उक्त बालू घाट पर मोजूद कर्मचारी ने बताया की गत दिवस कई गाड़ियों में लगभग दो दर्जन से अधिक असलहा धारियों के साथ जवाहर राजपूत गरौठा विधायक का बेटा आया और टोकन लूटने का प्रयास करने लगा। जब कर्मचारी ने इसका विरोध किया। तो जमकर मारपीट और तोड़तोड़ कर दी। इतना ही यह पूरी घटना सीसीटीवी केमरे में कैद हो गई थी। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे में तोड़ डाले। वही घटना की सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने जब मामले को शांत कराया। और दोनों पक्षों को थाने लाई।

इस दौरान थाना प्रभारी को विधायक पुत्र ने अभद्र भाषा का व्यवहार करते हुए कानून का ऐसा पाठ पढ़ाया कि लोग हतप्रभ रह गए। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो वॉयरल होने के बाद अपनी छवि बचाने के चक्कर में आनन फानन पुलिस द्वारा विधायक बेटे समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, ककरवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत खरवांच बालू घाट पर बीती रात माफियाओं द्वारा बालू के उठान को लेकर आपस में झड़प हो गई थी। घाट पर मौजूद लोगों को लाठी डंडों से जमकर पीटा गया था। लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए मामला टाल दिया था कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। किसी ने भी तहरीर नहीं दी थी। लेकिन जैसे ही गुरुवार सुबह से घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस बैकफुट पर आ गई। इस वीडियो में गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत के पुत्र राहुल थानाध्यक्ष ककरबई के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते नजर आए।

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने जारी किए अपने वीडियो बयान में यह स्वीकार किया कि एक वायरल वीडियो के माध्यम से उन्हें घटना की जानकारी हुई है। उन्होंने दोनों पक्षों द्वारा तहरीर न देने की भी बात कही। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी विधायक पुत्र समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।