झांसी। जिले में थाना मऊरानीपुर क्षेत्र के ग्राम मऊ देहात में नायक परिवार दुर्गा पूजा में लिप्त था इधर चोर आवास का ताला तोड़ कर लाखों के सोने के चांदी के जेवरात एवं नकदी चोरी कर ले गए। भागते चोर को सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है।

संदीप नायक निवासी ग्राम मऊदेहात शनिवार रात्रि लगभग 8:00 बजे जैन मंदिर के पास स्थापित दुर्गा मूर्ति के दर्शन करने परिवार सहित घर का ताला लगा कर गए हुए थे। दर्शन कर जब लौटकर वापस लगभग 9:30 बजे घर‌ आए। संदीप के अनुसार मेन गेट का ताला खोलकर अंदर प्रवेश करने पर देखा कमरों एवं अलमारी का ताला तोड़कर चोर सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी चोरी कर ले गए एक चोर घर से निकल कर भागता हुआ नजर आया जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

उन्होंने बताया कि चोरों ने मकान के पिछले हिस्से से आवास में प्रवेश किया एवं अन्य चोर पिछले हिस्से से ही भाग गये। उन्होंने बताया कि माता के मंदिर में उसका परिवार हर रोज ही आरती में जाता था और संभवत: चोरों ने इसका पता लगाने के बाद घर में चोरी को अंजाम दिया है। रोज की तरह शनिवार रात भी उनका परिवार आरती में गया था। घर में अलमारी में लगभग चार मंगलसूत्र, चार अंगूठियां , झुमकी और सवा लाख नकद था। जेवरात और नकद मिलाकर तकरीबन 10 से 11 लाख की चोरी कर ली गयी है।

कोतवाली पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की गई। ख़बर लिखे जाने तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने बताया कि चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी गयी है। मामले के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन एसआई अंकित पवार और सत्या राय के नतृत्व में किया गया है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके मुआयना कर लिया है, सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने कहा कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।