जब मगरमच्छ को कंधे पर लाद कर निकला गांव की गलियों में तो लोग डरते ही रह गए

ललितपुर बुंदेलखंड (संवाद सूत्र)। सर्कस या ऐसे शोज बहुत देखे होंगे जिनमें खतरनाक जंगली जानवरों के करीब इन्सानों की मौजूदगी दिखाई जाती है। लेकिन आज आप गांव की गलियों में एक ऐसा वास्तविक सीन देखेंगे कि जिसे देख एक बार के लिए चौंक जाएंगे।

दरअसल, यह सीन उत्तर प्रदेश के ललितपुर के एक गांव का है। जहां एक बड़े भारी मगरमच्छ के आने से दहशत फैल गई और लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे। मगरमच्छ गांव के एक तालाब में और उसके इर्द-गिर्द अपनी जगह बनाए हुए था। ऐसे में वहां से गुजरने वाले गांव के लोगों के जान पर खतरा पैदा हो गया। खासकर बच्चों और पालतू जानवरों के लिए। गांव में मगरमच्छ को कैसे भी पकड़ने की योजना बनाई जा रही थी लेकिन कोई हिम्मत नहीं कर पा रहा था। लेकिन इस बीच गांव के ही एक युवक ने हिम्मत बांधी और उसकी हिम्मत के सामने फिर मगरमच्छ की एक न चली। युवक ने हिम्मत के साथ पहले तो मगरमच्छ पर काबू पाया और इसके बाद उसे रस्सी से बांधकर अपने कंधे पर रख लिया और चल दिया उसे उसकी जगह छोड़ने। बताया जाता है कि, युवक ने मगरमच्छ को कंधे पर लादकर एक नदी में जाकर सुरक्षित छोड़ दिया।

लोग बोले- ये है असली ‘बाहुबली’

कंधे पर मगरमच्छ लादे इस युवक का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग पूरा सीन देखकर हैरान हैं और तरह -तरह के कमेंट कर रहे हैं। अधिकतर लोग युवक की हिम्मत देख उसे ‘बाहुबली बता रहे हैं। कोई कह रहा है कि, मिल गया असली ‘बाहुबली’…… कोई कह रहा है कि ये है असली ‘बाहुबली’… वहीं लोगों का कहना है कि, ललितपुर के इस नौजवान को किसी बाहुबली से कम मत आँकियेगा। हिम्मत चाहिए ऐसा करने के लिए।