झांसी में हुईं छह चोरियां, हेड कांस्टेबल के पिता के पास से मिले लाखों के जेवर, गिरफ्तार

झांसी। जिले के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत हुई छह चोरियों का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर इस मामले में कानपुर कमिश्नरेट में तैनात एक हेड कास्टेबल के भाई और पिता को गिरफ्तार कर लगभग 15 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 16 हजार 800 रुपए बरामद कर लिए। हेड कांस्टेबल का भाई गैंग का मास्टर माइंड है।

पुलिस लाइन सभागार में मीडिया से बातचीत करते हुए एसएसपी राजेश एस ने बताया कि फरवरी माह में सेना में तैनात कर्नल अंकुर सक्सेना के घर का ताला तोड़कर बदमाशों ने लाखों रुपये उड़ा दिए थे। बदमाशों की तलाश में लगी स्वॉट टीम को बदमाशों का सुराग मिल गया। स्वाट व सीपरी थाना पुलिस ने रविवार रात तीन बदमाशों को पंचवटी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम बरथरी निवासी दीपक यादव उर्फ बटलर, उसके पिता यादवेंद्र यादव एवं भोपाल निवासी रहीम मिर्चा उर्फ भोपाली बताया। पूछताछ में पता चला कि दीपक और रहीम अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरियां करते थे जबकि चोरी का माल दीपक का पिता यादवेंद्र छुपाकर रखता था। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों की निशानदेही पर लगभग 15 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 16 हजार 800 रुपए बरामद कर लिए।

एसएसपी के मुताबिक दीपक यादव उर्फ बटलर हेड गैंग का मास्टर माइंड है। दीपक के खिलाफ विभिन्न थानों में 26 केस व रहीम के खिलाफ 8 मुकदमा दर्ज हैं। दीपक मोंठ का टॉप टेन बदमाशों में भी शामिल है। उसका सगा भाई कानपुर कमिश्नरेट में हेड कांस्टेबल है। उन्होंने बताया कि उसकी संपत्ति की जांच के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। दीपक और उसके दो साथियों ने सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में चोरी की 6 वारदातों को अंजाम दिया।