एमपी चुनाव में मतदाताओं को बाँटने की थी तैयारी

झांसी : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ट्रेन व रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग के दौरान ऑपरेशन सतर्क के तहत क्राइम विंग व जीआरपी द्वारा दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से अनधिकृत रूप से परिवहन की जा रही 8 किग्रा चाँदी के आभूषण बरामद किए गये। इसकी बाजारू कीमत लगभग सवा पाँच लाख रुपए बताई गई । यह जेवर सागर में चुनाव के दौरान एक नेताजी ने मँगवाए थे। माना जा रहा है कि चाँदी के जेवर बाँटकर मतदाताओं को प्रलोभन दिया जाना था।

प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ रविन्द्र कुमार कौशिक, प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पाण्डेय व क्राइम विंग द्वारा अपनी टीमों के साथ वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन पर सघन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान प्लैटफॉर्म नम्बर 2/3 पर बने फुटओवर ब्रिज के पास दो युवक संदिग्ध अवस्था में जाते दिखाई दिए। उन्हें रोककर तलाशी ली गई तो उनके पिटटू बैग में रखी एक पॉलिथीन व प्लास्टिक के डिब्बों से चाँदी के 8 किग्रा के आभूषण बरामद किए गए।

दोनों ने पूछताछ में अपने नाम ग्वालियर निवासी बसन्त खण्डेलवाल एवं रामू चौरसिया बताए। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश चुनाव में माँग के बाद वह यह जेवर मथुरा से सागर ले जा रहे थे, जहाँ एक नेताजी को यह जेवर सुपुर्द करने थे। पुलिस टीम ने इसकी सूचना सहायक आयुक्त, सचल दल द्वितीय, झाँसी को दी, मगर उनका स्टॉफ समयाभाव के चलते नहीं आया। उन्होंने बाद में आकर उक्त चाँदी को कब्जे में लेने की बात कही। इस पर जीआरपी ने बरामद माल को सील कर मालखाने में रख दिया।