झांसी । त्यौहारी सीजन पर ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात ट्रेन स्क्वायड चोरों की सक्रियता के सामने बौने साबित हो रहे हैं। लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में चोरी की तीन घटनाओं का मुकदमा जीआरपी में दर्ज किया गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार ग्वालियर के गुड़ी गुड़ा का नाका निवासी मोहम्मद अय्यूब पुत्र शकूर ने बताया कि वह पिछले दिनों नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस के कोच एस-8 की बर्थ 6 व 8 पर अपनी लड़की के साथ खण्डवा से ग्वालियर के लिए यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान उनकी लड़की का पर्स चोरी हो गया। पर्स में 3 लाख रुपए से अधिक के सोने-चाँदी के जेवर, मोबाइल फोन एवं 10 हजार रुपए रखे थे।

प्रतिमा कुमारी पत्नी गनेश कुमार ने बताया कि वह राजधानी एक्सप्रेस के एसी कोच ए-1 में बर्थ 11 पर हजरत निजामुद्दीन से सिकन्दराबाद के लिए यात्रा कर रही थीं। रास्ते में वह सो गईं। इस दौरान सायं लगभग सवा चार बजे उनका हैण्ड बैग चोरी हो गया। बैग में 12 हजार रुपए, स्मार्ट वॉच व अन्य कागजात रखे थे।

अलीगढ़ निवासी शाकिर अली पुत्र शहजाद ने जीआरपी को बताया कि वह तमिलनाडु एक्सप्रेस के कोच ए-2 में अपने परिजनों के साथ बर्थ 25, 26, 27 व 28 पर आगरा से चेन्नई तक यात्रा कर रहे थे। ग्वालियर स्टेशन के पास उनकी पत्नी का हैण्ड बैग चोरी हो गया। उसमें मोबाइल फोन व जरूरी कागजात रखे थे। जीआरपी झाँसी ने उक्त तीनों मामले दर्ज कर लिए हैं।