लुटेरे बाइक पर थे सवार, व्यापारियों में चिंता 

झांसी। दीपावली पर्व पर बदमाशों ने सक्रियता बढ़ा दी है। झांसी में के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह को दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाश बैंक के सामने से ही एक युवक का लगभग सात लाख रुपए से भरा बैग लूटा और चंपत हो गये। लूट के बाद भाग रहे लुटेरे वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए, जिसमें उनका पीछा करते हुए एक युवक भी नजर आया। ख़बर लिखे जाने तक बदमाश बेसुराग थे।

मऊरानीपुर कोतवाली थाना क्षेत्र में सरे बाजार हुई इस लूट की घटना के पीड़ित ऋषभ सिंह राजपूत निवासी परवारीपुरा ने बताया कि वह अपने घर से एक्सिस बैंक में रुपए जमा कराने कार से आया था। जैसे ही वह बैंक के सामने खड़ी कार से उतरा तभी मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने झटके से उसके हाथ से रुपए से भरा बैग छुड़ा लिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता दोनों बदमाश तेज गति से मौके से फरार हो गये। उसके बैग में 7 लाख 20 हजार रूपये रखे थे ,जिसे वह बैंक में जमा कराने आया था।

ऋषभ राजपूत देशी शराब का ठेकेदार और उसके पिता भाजपा से मऊरानीपुर नगर अध्यक्ष हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित से जानकारी लेकर छानबीन के तहत मौके सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। लूट के बाद भाग रहे लुटेरे वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए, जिसमे उनका पीछा करते हुए एक युवक भी नजर आया।

मौके पर डीआईजी व एसएसपी पहुंचे 

घटनास्थल पर पहुंचे झांसी डीआईजी जोगेन्द्र कुमार और एसएसपी राजेश एस ने निरीक्षण करते हुए सीसी टीवी फुटेज देखे। एससपी ने बताया कि पीड़ित की शराब की दुकान है। वह कैश इकट्ठा करके तीन दिन में एक बार जमा करने आता हैं। आज भी वह रुपए जमा करने के लिए घर से चार पहिया वाहन से आए हुए थे। जैसे ही बैंक के सामने वह अपने चार पहिया वाहन से पैसो से भरा थैला बाहर निकले तभी बाइक से दो सवार आए थे। जिसमें एक मुहं में गमछा लगाए हुए था। इनको लात मारकर बैग छीनकर फरार हुए। अभी हम घटना स्थल पर सीसीटीवी फुटेज देख रहे हैं। जिसमें जो बाइक इस्तेमाल हुई है वह काले रंग की है। इस घटना खुलासा के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं।