झांसी। जिले के मोंठ में प्रशासन द्वारा कुर्क किए गए खेत में झंडी व बोर्ड को उखाड़ कर धान की फसल की बुबाई करने पर समाजवादी पार्टी के पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार के खिलाफ मोंठ थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

जिले के मोंठ थाने में तैनात उप निरीक्षक रन सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि 15 सितम्बर को जब वह अपनी टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे तभी उन्हें पता चला कि समथर रोड मंडी समिति के पास गुड सैफर्ड स्कूल के पीछे जमीन पर धान की फसल की बुबाई गई है। यह जमीन दीपनारायण सिंह यादव की बेटी के नाम और वीडी बिल्डिर्स एसोसिएट फ्लैट मैट्रो टावर जीवनशाह तिराहा सिविल लाइन द्वारा साझेदार विशन सिंह पुत्र घनाराम और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध; कुमार यादव के नाम है। इस जमीन पर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्क कर पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया था। जमीन पर लगी झंडी व बोर्ड को उखाड़ कर फेंक कर नष्ट कर एवं खेत पर कब्जा कर धान की फसल बो दी।

सूचना को गम्भीरता से लेते हुए लेखपाल को बुलाया गया और जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया। उक्त कुर्क की गई जमीन पर धान की फसल खड़ी थी। जिस पर दीपनारायण सिंह यादव और अनिरुद्ध यादव के खिलाफ धारा 434, 447 व सार्वजनिक सम्पति नुक्सान निवारण अधिनियम 1984 3 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।