करैरा मप्र (संवाद सूत्र)। करवा चौथ पर रिश्तेदारों व आस-पड़ोस की सुहागिनों को सजते-संवरते देख विधवा सीमा पति को याद कर रोती रही। घर के लोग अपने काम में लगे थे, इसी दौरान सीमा ने फांसी लगा ली। परिजन उसे लेकर तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लगभग ढाई माह पूर्व सीमा के पति की मृत्यु हो गई थी। परिजन उसे मायके लिवा लाए थे। उन्हें लगता था कि मायके आकर उसका मन बहल जाएगा। लेकिन वह पति की मौत के बाद डिप्रेशन से बाहर नहीं निकली। जब भी वह अपने कमरे में जाती पति की फोटो देखकर रो पड़ती थी। वह घर से बाहर ही नहीं निकलती थी। इससे वह डिप्रेशन में चली गई थी।

दरअसल, करैरा के कमला गंज घोषीपुरा निवासी सीमा की शादी भोपाल में कमल बाथम के साथ हुई थी। दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते और एक-दूसरे का पूरा ख्याल रखते थे। लेकिन सवा दो साल बाद ही उनकी खुशहाल जिंदगी को किसी की नजर लग गई। इसी अगस्त माह में कमल बाथम की तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई। पति के प्यार में बिताए बीती जिंदगी के ढाई साल उसके दिल और दिमाग पर इस कदर हावी हो गए कि पति की यादों को दिल से लगाए  उसने करवा चौथ पर फांसी के फंदे को गले से कस लिया। इस घटनाक्रम से परिवार में ही नहीं रिश्तेदारों भी दुःख का सागर उमड़ा है।