झांसी। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बेटियों के विवाह में आ रही अड़चने को दूर करने के लिए झांसी के प्रतिष्ठित समाजसेवी संघर्ष सेवा समिति अध्यक्ष डॉ० संदीप सरावगी ने हाथ बढ़ाए हैं। वह भाई व पिता के रूप में सैकड़ों परिवारों की बेटियों को आर्थिक मदद एवं उपहार देकर विदा कर चुके हैं।

इसी क्रम आज संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर न्यू काशीराम कॉलोनी से आए सलीम खान जिनकी बेटी सानिया का विवाह संपन्न होना है, बेटी के विवाह में मदद हेतु डॉक्टर संदीप सरावगी से मुलाकात की। सलीम खान को डॉ० संदीप ने बेटी सान्या के विवाह अवसर पर उपहार देकर मदद की। इस अवसर पर डॉ सरावगी ने कहा कि बुंदेलखंड की बेटी व बहन अपने आप को कमजोर ना समझे क्योंकि आपका भाई, बेटा संदीप सरावगी आपके साथ है लगातार कई वर्षों से गौ, गंगा, गायत्री एवं हजारों बहनों की सेवा के लिए वचनबद्ध हूं, बेटी व बहन के भविष्य निर्माण के मेरा सम्पूर्ण जीवन समर्पित है, अगर किसी बेटी व बहन को किसी प्रकार की मदद की आवश्यकता है तो वह अपने भाई संदीप सरावगी से मिलने संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर आ सकती है।

इस दौरान बेटी सानिया के पिता सलीम खान ने उपहार मिलने पर डॉक्टर संदीप सरावगी का हृदय से आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में संघर्ष सेवा समिति से जिलाध्यक्ष अजय राय, बसंत गुप्ता, सुशांत गोंडा, राजू सेन, संदीप नामदेव, अनुज प्रताप सिंह, मीना मसीह, हाजरा रब, पूजा रायकवार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।