झांसी। जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में बड़े भाई से हुए विवाद के बाद छोटे ने सल्फास खाकर जान दे दी। दोनों के बीच पैतृक जमीन को लेकर आपस में विवाद चला आ रहा था।

दरअसल, मऊरानीपुर के ग्राम गुढि़या निवासी बाबूलाल (38) खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का जीवन-यापन करता था। उनके पास लगभग 10 बीघा जमीन थी। शुक्रवार की रात उसका जमीन को लेकर भाई से विवाद हो गया था। इसके बाद वह घर पर आकर सो गया था। शनिवार को तड़के वह परिजनों को बगैर कुछ बताए घर से निकल गया और फिर वापस नहीं लौटा। काफी देर तक वापस न आने पर परिजनों से उसकी तलाश की तो दोपहर में परिजनों को उनके खेत के पास मौजूद होने की जानकारी मिली। इस पर परिजन मौके पर पहुंच गए और बाबूलाल से घर चलने के लिए कहा। बाबूलाल ने परिजनों से कहा कि वह शौच करने जा रहे हैं, इसके बाद घर चलेंगे।

यह सुनकर परिजन वहीं खड़े होकर उसका इंतजार करने लगे, लेकिन वह काफी देर तक नहीं लौटा तो जब जाकर देखा तो वे उल्टी कर रहे थे। बेहोशी की हालत में परिजन उसे आननफानन में मऊरानीपुर अस्पताल लेकर पहुंचे। परिजनों को उसके पास से सल्फास की डिब्बी मिली थी। बताया कि उसने डेढ़ गोली खाई थी, जबकि आधी गोली डिब्बी में पड़ी हुई थी।

स्थिति गंभीर होने पर उसे मेडिकल रेफर कर दिया गया। यहां बीती रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि बाबूलाल और उसके बड़े भाई को उनके पिता ने हिस्से में 10-10 बीघा जमीन दी थी। बड़ा भाई इस बंटवारे से नाखुश था। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद बना रहता था। इसी तनाव के बीच उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।