बरेली। मंगलवार को बरेली में अवध असम एक्सप्रेस एक कोच में पटाखे फटने से हड़कंप मच गया। कोच में सवार यात्रियों ने चलती ट्रेन से कूद कर जान बचाई। जिसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। इस दौरान कई यात्रियों को हल्की फुल्की चोट आ गई।

दरअसल, लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस जैसे ही बरेली जंक्शन पहुंचने वाली थी इसी दौरान एस-2 कोच में अचानक धमाकों के साथ आग लग गई। आग लगते ही कोच में भगदड़ मच गई। खतरा भांप कर जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से ही कई यात्री कूद गए। हालांकि जिस वक्त यात्री ट्रेन से कूदे ट्रेन की स्पीड काफी कम थी क्योंकि ट्रेन बरेली जंक्शन के पास पहुंचने वाली थी। यात्रियों के ट्रेन से कूदने से उनके हल्की फुल्की चोटें भी आ गई. किसी को भी हॉस्पिटल भर्ती नहीं होना पड़ा।

बताया जा रहा है कि ट्रेन में कोई यात्री पटाखे लेकर जा रहा था, इसी दौरान किसी ने बीड़ी या सिगरेट पी होगी जिससे पटाखों में आग लग गई। चलती ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया। ट्रेन में बैठे यात्रियों ने चलती ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई, इस दौरान कई यात्रियों को हल्की फुल्की चोट आ गई।

45 मिनट रुकने के बाद रवाना हुई ट्रेन

फिलहाल जिस बर्थ के नीचे बैग मिला था, सफर करने वाले यात्री की तलाश की जा रही है। इधर सीओ फर्स्ट श्वेता यादव के अलावा सीएफओ चंद्र मोहन मौके पर पहुंच गए। करीब 45 मिनट रुकने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। लोगों ने बैग में पटाखे होने की भी आशंका जताई है।

पटाखे ले जा रहा व्यक्ति इमरजेंसी विंडो से भागा

निरीक्षण के दौरान पता चला कि कोई यात्री अवैध रूप से पटाखे ले जा रहा था। किसी ने बीडी पी होगी, जिस वजह से आग लग गई। आग को बुझा दिया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। इसमें जीआरपी की मदद से बोगी को खाली कराकर निरीक्षण कराया गया कि कोई और तो पटाखे नहीं ले जा रहा है। जीआरपी ने क्लीयर कर दिया तो गाड़ी अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई है। जो व्यक्ति पटाखे ले जा रहा था, वह व्यक्ति इमरजेंसी विंडो से अपना सामान लेकर भाग गया है. फिलहाल जीआरपी उसकी तलाश कर रही है.