झांसी। छात्रा को दिनदहाड़े सरेआम ब्लेड मारकर गंभीर घायल कर रफूचक्कर एक तरफा प्यार में डूबा सनकी दानिश आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। तीन दिन गुजरने के बाद भी दानिश की गिरफ्तारी न होना पुलिस के लिए गले की फांस बन गया था।

दरअसल सोमवार को सायं कोतवाली थाना क्षेत्र में सूद कॉलोनी में कोचिंग जा रही छात्रा को एक युवक सरेराह ब्लेड/चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गया था। इस मामले में 12 जुलाई को थाना कोतवाली पर गुड्डी देवी पत्नी स्व0 रमेश कुमार निवासी सिंचाई कार्यशाला सिंचाई विभाग कालौनी ग्वालियर रोड थाना नवाबाद झांसी द्वारा अपनी पुत्री नंदिनी उम्र लगभग 17 वर्ष के गर्दन व चेहरे पर जान से मारने की नियत से धारदार हथियार से वार करने व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के सम्बन्ध में अभियुक्त दानिश पुत्र शहीद नि0 करारी थाना सीपरी बाजार के विरुद्ध सूचना दी गयी थी। इस तहरीरी के आधार पर तत्काल थाना कोतवाली पर धारा 307/324 भादवि व 3(2)5 SC ST ACT व 11/12 पाक्सो एक्ट पंजीकृत किया गया तथा अभियुक्त की तलाश शुरु की गयी।

घटना के लगातार चार दिन गुजरने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी न होना पुलिस के लिए गले की फांस बनता जा रहा था। इस घटना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन और हिंदू संगठनों द्वारा आरोपी को गिरफ्तार न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी जा रही थी। इस घटना को लव जेहाद से भी जोड़ा जा रहा था। घटना को गंभीरता से लेकर एसएसपी शिवहरि मीना ने शहर कोतवाली पुलिस सर्वलांस टीम को आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे।

एसएसपी के निर्देशन पर शहर कोतवाली पुलिस की नई बस्ती चौकी प्रभारी शशांक मिश्रा और उनकी टीम ने लगातार दबिश के बाद शुक्रवार को फिल्टर रोड रेलवे क्रासिंग से पहले थाना कोतवाली से फरार आरोपी दानिश उर्फ आरिफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक चाकू और ब्लेड का टुकड़ा बरामद कर लिया है। अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है ।

बताया जा रहा है की आरोपी दानिश घायल छात्रा से एक तरफा प्यार करता था और उसे वह जबरन बात करने के लिए दबाव बना रहा था जबकि छात्रा लगातार उससे बात करने से इंकार कर रही थी। इसी बात को लेकर दानिश ने उस पर ब्लेड से हमला कर दिया था।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-
1. प्र0नि0 तुलसीराम पाण्डेय थाना कोतवाली झाँसी
2. उ0नि0् शशांक मिश्रा चौकी प्रभारी नईबस्ती थाना कोतवाली झाँसी
3. का0 असरफ चौकी व संजेश कुमार चौकी नईबस्ती थाना कोतवाली झाँसी