जबलपुर में होटल में कर रहा था काम, झांसी चोरी की वारदात करने पहुंचा था

झांसी। 19 सितंबर 23 को झांसी स्टेशन पर रेलवे न्यायालय के निकट से पुलिस अभिरक्षा रक्षा से फरार 25 हजार रुपए का इनामिया तीसरा अभियुक्त 20 नवंबर को उस समय जीआरपी के हत्थे चढ़ गया जब वह चोरी की वारदात को अंजाम देने आया था। उसके दो साथी पूर्व में ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। यह तीनों मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां पेशी के लिए लाए जाने के दौरान पुलिस वैन से फरार हो गये थे।

झांसी जीआरपी अनुभाग पुलिस उपाधीक्षक नईम खान मंसूरी ने मीडिया को बताया कि 19 सितंबर 2023 को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के सकुर्लेटिंग एरिया से पुलिस अभिरक्षा से तीन कैदी पुलिस वाहन से फरार हो गये थे। जीआरपी थाना झांसी में मामला दर्ज कराया गया था।

इस मामले में दो फरार कैदियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस लगातार तीसरे की तलाश में जुटी हुई थी। इस पर 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। सोमवार को तीसरे फरार इनामी कैदी गया प्रसाद को मुखबिर की सूचना पर जीआरपी टीम ने झांसी रेलवे स्टेशन के सकुर्लेटिंग एरिया से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। गया प्रसाद मध्य प्रदेश के सागर जिले का निवासी है।

उन्होंने बताया कि उक्त अभियुक्त फरार होने के बाद पुलिस से बचने के लिए जबलपुर मप्र भाग गया था और वहां एक होटल पर काम कर रहा था। मौका देख कर आज वह झांसी स्टेशन पर चोरी की वारदात करने पहुंचा था, किंतु पकड़ा गया।