झांसी। 28 नवंबर मंगलवार को सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट कमेटी के तत्वाधान में आयोजित T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज लोको रनिंग और स्टोर टीम के मध्य मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट में लोको रनिंग ने स्टोर को 99 रनों से हरा जीत दर्ज की

प्रारंभ में सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट सचिव मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा टॉस कराकर मैच का शुभारम्भ किया। स्टोर टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और लोको रनिंग को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए लोको रनिंग टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाएं। जो टूर्नामेंट में खेले गए अभी तक के मैचों का सर्वाधिक स्कोर रहा। जिसमें मोहम्मद रऊफ ने 3 चौके की मदद से 16 रन, राहुल प्रभात ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 93 रन बनाए जो टूर्नामेंट का अब तक का सर्वाधिक स्कोर रहा , ध्रुव यादव ने 14 रन, इलियास ने 10 रन तथा अजय धानुक ने 13 रनों का योगदान दिया। स्टोर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सियाराम ने निर्धारित चार ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट, ओमप्रकाश ने 32 रन देकर 2 विकेट ,रोहित कुमार ने 2 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया तथा 1 खिलाड़ी रन आउट किया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्टोर की टीम 16 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई, लोको रनिंग टीम ने या मुकाबला 99 रनों से जीत लिया। स्टोर की टीम का कोई भी खिलाड़ी 15 रन से अधिक नहीं बन सका इसमें दीपक कुमार ने 23 बॉल पर 15 रन सियाराम ने 13 रन तथा सोहनलाल ने पांच रनों का योगदान दिया शेष रन अतिरिक्त के रूप में प्राप्त हुए।
शानदार गेंदबाजी करते हुए लोको रनिंग टीम की ओर से कप्तान मोहम्मद रऊफ ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए, सुमित प्रताप ने 3 ओवर में 3 विकेट, करण सिंह ने 2 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट तथा इलियास ने 3 ओवर में 2 विकेट लिए।
मैन ऑफ द मैच राहुल प्रभात को चुना गया जिन्हें इंस्टिट्यूट सचिव मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। मैच के अंपायर सुनील पाठक एवं अभिषेक शर्मा , स्कोरर जे पी सिंह , संजय हैरिस तथा कमेंटेटर आशीष शर्मा रहे। इस अवसर पर इंस्टिट्यूट के कोषाध्यक्ष संजीव परिहार ,उपाध्यक्ष मोहम्मद सईद , क्रिकेट सचिव बृजेंद्र यादव, संतोष कुमार वर्मा, शैलेंद्र संज्ञा, नीरज वर्मा, जितेंद्र रायकवार, नीरज त्रिपाठी, नंदकिशोर, शरीफ खान, गौरव सेंगर, मोहम्मद वहीद, अभिषेक रायकवार , नितेश गुप्ता आदि कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।
29 नवंबर को सुबह 9:00 बजे वर्कशॉप इलेक्ट्रिकल और मेडिकल के बीच तथा दोपहर 1:00 बजे टीआरएस और जनरल एडमिनिस्ट्रेशन के बीच मैच खेला जाएगा।