युवा साहित्य उत्सव का हिस्सा बनें : जेडीए उपाध्यक्ष आलोक यादव 
झांसी। वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी में पहली बार, शहर द्वारा, शहर के लोगों के लिए आयोजित किए जा रहे झाँसी कला और साहित्यिक जल उत्सव का हिस्सा बनें ! यह महोत्सव झाँसी के तमाम युवाओं के लिए साहित्य उत्सव का हिस्सा बनने और साहित्य की दुनिया में आमूल-चूल बदलाव को देखने, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित प्रदर्शनों का आनंद लेने और सीखने, सपने देखने और सफल होने के लिए विशेष रूप से आयोजित कार्यशालाओं में प्रतिभाग करने का एक सुनहरा अवसर है!
 उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकरण झांसी आलोक यादव ने मीडिया को बताया कि झाँसी विकास प्राधिकरण व झांसी नगर निगम एवं उप्र पर्यटन विभाग के तत्वावधान में झांसी कला और साहित्यिक, जल उत्सव 1 से 3 दिसंबर तक श्री गंगाधर राव सभा मंच और दीन दयाल उपाध्याय सभागार में आयोजित किया जाएगा।
 उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर को उ‌द्घाटन सत्र में रचना यादव और समूह द्वारा भव्य कथक नृत्य एवं दूसरे दिन की शुरुआत रानी महल से शुरू होने वाली हेरिटेज वॉक के साथ होगी। 9:30 बजे गंगाधर राव सभा मंच पर कालूराम बामनिया द्वारा कबीर वाणी की संगीतमय प्रस्तुति होगी तत्पश्चात पूर्वा नरेश, दिव्य प्रकाश दुबे, ज्ञान चतुर्वेदी जैसे प्रतिभाशाली वक्ताओं द्वारा दो दिनों की चर्चा परिचर्चा और पैनल डिस्कशन की शुरुआत होगी। मनन कथूरिया, दहाब चिश्ती, और कई अन्य विश्व प्रसिद्धः लेखक भी होंगे।
2 दिसंबर शाम 7 बजे “लेडीज संगीत”, पूर्वा नरेश का निर्देशित, बेहद आकर्षित, संगीतमय और मनोरंजक, नाटक का प्रदर्शन होगा। इस नाटक में प्रसिद्ध थिएटर कलाकार शामिल होंगे और जेंडर स्टीरियोटाइपिंग को आकर्षक रूप से उजागर करेंगे। तीन दिवसीय महोत्सव का समापन 3 दिसंबर शाम 7 बजे पद्मश्री दादी पुदुमजी के इशारा पपेट थिएटर टूट्स के समकालीन कठपुतली प्रदर्शन “रुमियाना” के भव्य समापन प्रदर्शन के साथ होगा, जो दीन दयाल उपाध्याय सभागार में अपनी तरह का एक अनूठा प्रदर्शन होगा।
उन्होंने बताया कि उत्सव के उद्देश्य और सफल समन्वय को ध्यान में रखते हुए पूरे कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए एक प्रोफेशनल टीम को निमंत्रित किया गया है!
“झाँसी कला और साहित्यिक जल उत्सव किसी एक विशिष्ट श्रेणी के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए है”
 मंडल आयुक्त आदर्श सिंह द्वारा अधिकारियों से बातचीत के दौरान एक बात जो निकलकर सामने आई वह यह कि यह उत्सव झाँसी की जनता के लिए होना चाहिए न कि कुछ चुनिंदा लोगों के समूह के लिए। जेडीए, नगर निगम झाँसी, उत्तर प्रदेश पर्यटन और अन्य राज्य प्राधिकरणों के वीसी के साथ- साथ डीसी इसे निष्पादित करना सुनिश्चित कर रहे हैं।