दतिया मप्र । मप्र के विधानसभा चुनाव 2023 में दतिया से भाजपा प्रत्याशी डॉ नरोत्तम मिश्रा भले ही हार गये, किंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और न ही समर्पित कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित होने दिया। उन्होंने सोमवार को दतिया पहुंच कर कार्यकर्त्ताओं का आभार जताया और ढांढस बंधाया।

दरअसल 2023 के विधानसभा चुनावों के जो नतीजे आये उससे पूरा देश आश्चर्यचकित हो गया है। प्रचंड बहुमत हासिल कर भाजपा ने जितना चौंकाया है उतना ही मप्र विधानसभा से दतिया सीट से गृहमंत्री डॉ0 नरोत्तम मिश्रा की हार ने चौंकाया है। डॉ. नरोत्तम मिश्रा पिछले 30 सालों से चुनाव जीतते आ रहे थे। इस बार आश्चर्यजनक रूप से उनके विजयी रथ को ब्रेक लग गया।
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में अपने समर्थकों के साथ चिर-परिचित अंदाज में कहा कि मैं आप सबको आश्वस्त करना चाहता हूं, उन्होंने कहा कि सरकार आपकी, ललकार आपकी और सररार भी आपकी। उन्होंने कहा कि किसी किंचित भ्रम में मत आ जाना, समुद्र का पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना। मैं लौट के आऊंगा। यह वादा है कि आप भी जानते हो मैं ज्यादा देर शांत रहने वाला जीव नहीं हूं, लेकिन उनको अवसर देना चाहिये। मेरे कार्यकर्त्ता मेरे प्राणों से प्यारा तब भी था अब भी है। तब आपको लगता होगा कि मैं चुनाव के कारण कह रहा हूं। मित्रों सच में कार्यकर्त्ताओं मेरे प्राण बसते हैं, मैं जीतू या हारू। यह तय मानकर चलना।
शिवराज सरकार की संकटमोचक की भूमिका में रहे नरोत्तम
गृहमंत्री डॉ0 नरोत्तम मिश्रा ने हमेशा सरकार के संकटमोचक की भूमिका निभाई है। सदन के अंदर हो, सड़क पर हो। वह हमेशा विपक्ष पर करारा हमला करते रहे और विपक्ष के मंसूबों पर पानी फेरते रहे हैं। उनकी बेबाकी और हाजिर जबावी से विपक्ष के हौंसले पस्त होते आये हैं। सरकार के प्रवक्ता के रूप में हर विषय पर गंभीरता से सरकार का पक्ष रखा और विपक्ष को करारा जबाव भी दिया। सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हो या फिर विपक्ष के आरोप, वह हमेशा मुखर रहे।