– दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस में घटना 
 कोटा (राजस्थान)। नई दिल्ली मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में 60 लाख रुपये की चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है। यह वारदात राजस्थान के कोटा रेलवे स्टेशन के पास हुई है। यहां चोर पटरियों पर दौड़ रही इस ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री का नगदी और ज्वेलरी से भरा बैग चुरा ले गए। चोरी की इस वारदात की जीआरपी कोटा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कोटा जीआरपी के अनुसार वारदात के शिकार हुए पीड़ित का नाम लोहित रेगर है। वह दिल्ली में एक ज्वेलरी शॉप पर काम करता है। उसके मालिक उसे 36 लाख 50 हजार रुपये नगद तथा 25 लाख रुपये की ज्वेलरी मुंबई पहुंचाने के लिए दी थी। वह शुक्रवार को दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस से मुंबई जा रहा था. कोटा स्टेशन से ट्रेन रवाना होने के बाद उसे नगदी और ज्वेलरी से भरा बैग गायब मिला। वारदात के बाद कोच में मौजूद अटेंडेंट नजर नहीं आए।

काफी तलाशने के बाद भी उसे बैग का कहीं पता नहीं चला। इस दौरान उसे पहले कोच में मौजूद दो अटेंडेंट भी नजर नहीं आए। इस पर उसने ट्रेन में हल्ला मचाया। उसके बाद अन्य यात्रियों को वारदात का पता चला। इतनी बड़ी संख्या में नगदी और ज्वेलरी चोरी की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। सभी लोग अपने-अपने सामान को सुरक्षित करने में जुट गए।

बाद में पीड़ित कोटा जीआरपी थाने पहुंचा और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। जीआरपी ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। वह पूरे मामले की जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक चोर का कोई सुराग नहीं लग पाया है। राजधानी जैसी एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी की इतनी बड़ी वारदात हो जाने से जीआरपी भी सकते में हैं।