झांसी। बुंदेलखंड के झांसी से कानपुर, ग्वालियर व शिवपुरी मार्ग से आवागमन करने वाले वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक 18 वर्ष बाद दूर हो जाएगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की अनापत्ति के साथ ही हवाई अड्डा की बाधाएं दूर हो गई हैं। #झांसी से शीघ्र ही 3 लेन के फ्लाईओवर से जुड़ेगा कानपुर, ग्वालियर और शिवपुरी रोड। यह झांसी में 144 करोड़ से बनेगा।

दरअसल, 18 साल बाद अच्छी खबर आई है। यहां जिस फ्लाईओवर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आपत्ति लगा दी थी। अब उसका काम धरातल पर दिखेगा। इस प्रोजेक्ट को 144 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है। 2006 से अधूरा पड़ा था यहां का काम अब होगा पूरा। 2006 में एनएचएआई ने यहां फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया था। प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई और का भी शुरू कर दिया गया था। कुछ पिलर बने ही थे कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया ने इस पर आपत्ति लगा दी, क्योंकि यह सेना के हवाई अड्डे के रनवे पर आ रहा था। इसके कारण पाल कालोनी चौराहे पर काम बंद कर दिया गया था। एनएचएआई और सेना के बीच चली वार्ता के बाद ओवर ब्रिज के डिजाइन में परिवर्तन किया गया, जिसके बाद सेना ने आपत्ति हटा ली है।

इसके चलते 18 वर्ष से अधर में अटके इस प्रस्ताव पर एक बार फिर सहमति बन गई है। अब यहां थ्री लेयर फ्लाईओवर बनाया जाएगा। एनएचएआइ ने इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है । अभी कानपुर रोड से आने वाले लोगों को ग्वालियर व शिवपुरी जाने के लिए पाल कॉलोनी से रास्ता बदलना पड़ता है। एक साथ चार दिशाओं का ट्रैफिक आने के कारण यह चौराहा बेहद व्यस्त रहता है और दुर्घटना का खतरा भी बना रहता है।

मेडिकल कॉलेज से कोछाभांवर तक बनेगा फ्लाईओवर

कानपुर रोड स्थित मेडिकल कॉलेज तिराहे पर यातायात की समस्या का अब स्थायी समाधान होने जा रहा है। एनएचएआइ ने मेडिकल तिराहा से कोछाभांवर तक 1 किलोमीटर लंबा ओवरब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। इस प्रोजेक्ट को भी मंजूरी मिल गई है, जिसके बाद एनएचएआई ने टेण्डर प्रक्रिया शुरू कर दी है।