झांसी। पिछले एक -डेढ़ सप्ताह से भगवान सूर्य का रथ बादलों से घिरा हुआ है और शीत लहर के साथ ठिठुरन का प्रकोप चरम पर है। ऐसे में #Jhansi मंडल रेल प्रबंधक / कार्मिक सहित अन्य कार्यालयों में कार्यरत लिपिकीय व कर्मचारियों पर इसका जबरदस्त असर दिखाई दे रहा है जबकि अधिकारी अपने कार्यालय कक्ष में ब्लोअर लगाऐ हुए हैं। ऐसे में कर्मचारियों ने भी कार्यालयों में ब्लोअर व अलाव लगाने की मांग की है।

उक्त विषय के सम्बन्ध में NCRES के मंडल सचिव गौरव श्रीवास्तव ने उमरे महाप्रबंधक व मंडल रेल प्रबंधक का ध्यानाकर्षण किया गया है। बताया गया है कि वर्तमान में झांसी में अत्याधिक ठंड व शीत लहर का प्रकोप पड़ रहा है जिसके कारण कार्यालयों में कार्यरत लिपिकिय वर्ग के कर्मचारियों को कार्य करने मे अत्याधिक परेशानी हो रही है।

संघ ने संज्ञान में लाया गया है कि पूर्व मे कार्यालयों में लिपिकिय कर्मचारियों को ब्लोअर दिये गये थे जो कि वापस ले लिये गये थे। वर्तमान में कार्मिक एवं अन्य सभी कार्यालयों में ब्लोअर नही है और न ही कार्यालयों के अंदर किसी प्रकार को कोई अलाव जलाने की व्यवस्था की की गई है जबकि इस ठंड में नगर मे प्रशासन द्वारा ठंड से बचाव हेतु कई संशाधन किये गये हैं।

“संघ” उक्त विषय की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुये प्रशासन से मॉग करता है कि मंडल रेल प्रबंधक /कार्मिक, झांसी के कार्यालय एवं मंडल रेल प्रबंधक के अन्य कार्यालयों के लिपिकिय कर्मचारियों को ब्लोअर की सुविधा प्रदान कराने की व्यवस्था कराई जाये जिससे इस ठंड के प्रकोप से बचाव कर कर्मचारी अपना कार्य सुगमता पूर्वक कर सके ।