गरीबों के लिये रोटी, कपड़ा, खेल, शिक्षा व स्वास्थ हेतु संघर्ष सेवा समिति प्रतिबद्ध- डॉ० संदीप

झांसी। संघर्ष महिला संगठन के तत्वाधान में हंसारी मेन रोड स्थित श्री श्री 1008 पंचेश्वर महादेव मंदिर पर सैकड़ो की संख्या में कंबल वितरण कार्यक्रम संघर्ष सेवा समिति की कार्यकर्ता मनीषा के संयोजन में आयोजित हुआ।

गौरतलब है कि संघर्ष महिला संगठन अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विगत 10 दिनों से कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम में झांसी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, गरीब बस्तियों और रात में ठंड से ठिठुर रहे राहगीरों को कंबल वितरित किए गये। इस अवसर पर समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी ने कहा इस वर्ष ठंड ने पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है हर साल सर्दियों में गर्म कपड़ों के अभाव में मौतें होती हैं हालांकि प्रशासन भी इस और विशेष रूप से कार्य कर रहा है, जगह-जगह रैन बसेरा स्थापित किए गए हैं लेकिन जानकारी के अभाव में गरीब जनता इसका लाभ नहीं ले पा रही। इसके लिए हमारा संगठन समय-समय पर जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित करता रहता है जिससे गरीबों को सरकारी योजनाओं और सुविधाओं का लाभ मिल सके।

इस दौरान संघर्ष महिला संगठन की अध्यक्ष सपना सरावगी ने महिलाओं की समस्याओं को सुना एवं उसके क्षमता अनुसार निराकरण के लिए आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर संघर्ष महिला संगठन से सोनिया सिंह, रचना कुदरया, शेफाली अग्रवाल, सिमरत जिज्ञासी, ट्विंकल बंसल, रक्षा शर्मा, प्रियंका पारीछा, स्वप्निल अग्रवाल, पंचदेव महामंत्र के पुजारी बृजेश दुबे, उनकी भार्या शांति रावत, किरन सिंह, पुष्पा देवी, शीला देवी, पिस्ता देवी, वन्दना, मालती, कुसुम, राजा, माला, गीता, आशा, चन्दन सिंह, कचन, राकेश सिंह म, संदीप नामदेव, बसंत गुप्ता, राकेश अहिरवार, अनुज प्रताप सिंह के साथ सैकड़ों की संख्या में लाभार्थी उपस्थित रहे।