सील विवाह घर में चल रहा था कार्यक्रम, जेडीए व पुलिस टीम पहुंची 

झांसी। थाना सीपरी बाजार क्षेत्र में जेडीए द्वारा सील विवाह घर नारायण गार्डन में चल रहे रेल कर्मचारी के रिटायरमेंट समारोह में उस समय अफरातफरी मच गई जब झाँसी विकास प्राधिकरण के अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जानकारी मिलते ही विवाह घर का मैनेजर बिजली काट कर मौके से फरार हो गया। इससे समारोह में आये हुए रिश्तेदार औऱ करीबी विवाह घर के अंदर अंधेरे में कैद हो गए। किसी प्रकार वह बाहर निकले और बाहर आकर पुलिस और जेडीए के अधिकारी से मिन्नतें की तब कहीं विवाह घर में बंद दरवाजे को खोलकर वाहनों को बाहर निकलवाया। वाहनों के बाहर निकल जाने के बाद फिर विवाह घर को सील किया गया।

दरअसल, झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में स्थित नारायण गार्डन विवाह घर को धारा 28 क के अंतर्गत झांसी विकास प्राधिकारण ने नोटिस चस्पा कर सील किया था। इसके बाद भी शुक्रवार शाम को विवाहघर संचालक चोरी छिपे एक रिटायरमेंट का कार्यक्रम करा रहा था। कार्यक्रम में डीजे भी बज रहा था और ढोल नगाड़े भी, जिस पर वहां आए हुए लोग डांस भी कर रहे थे। इसकी सूचना जेडीए के अधिकारियों को हो गई। जेडीए के अधिकारी सीपरी थाने की पुलिस फोर्स के साथ विवाहघर पहुंच गये। यह देख विवाह घर का संचालक बिजली बंद कर मौके से फरार हो गया। जिस कारण कार्यक्रम आयोजक और वहां आए हुए करीबी व रिश्तेदारों में हड़कम्प मच गया। किसी प्रकार कार्यक्रम के आयोजक और करीबी बाहर निकले तो देखा कि पुलिस व जेडीए विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। जानकारी करने पर बताया गया कि यह विवाहघर तो सील था। उन्होंने अधिकारियों से काफी मिन्नतें की तब कहीं जाकर करीब आधा घंटे बाद किसी प्रकार सील को तोड़कर दरवाजा खोला गया और विवाह घर के अंदर बंद वाहनों को बाहर निकलवाया।

वाहन बाहर निकलने के बाद पुनः विवाहघर के दरवाजे को सील कर दिया गया। दरअसल रेलवे से सेवा निवृत्त ऊषा रायकवार के रिटायरमेंट कार्यक्रम हेतु विवाहघर को लगभग दो तीन महीने पहले बुक किया था। संचालक ने उन्हें विवाह घर के सील होने की जानकारी नहीं दी थी। जिस कारण वह यहां कार्यक्रम कर रहे थे। यदि उन्हें जानकारी होती तो शायद यह नहीं करते। फिलहाल जेडीए की कार्यवाही से लोग परेशान रहे और खाना भी बर्बाद हो गया।