आरपीएफ डिटेक्टिव विंग व जीआरपी की संयुक्त कार्यवाही में मिली सफलता

झांसी। आरपीएफ डिटेक्टिव विंग व जीआरपी ने  झांसी स्टेशन पर छत्तीसगढ़, एमपी राज्य होते हुए यूपी से राजस्थान, हरियाणा होकर दिल्ली की ओर जा रही गांजा की खैप पकड़ी है। इस मामले में टीम ने तीन अंतर्राज्यीय नशा तस्करों को दबोच लिया। इनके पास से 20 किलो गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत लाखों रुपया आंकी गई है। गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। यहां से उनको जेल भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव व आरपीएफ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण के निर्देशन में ट्रेनों में नशीले पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु जारी अभियान के तहत सीओ जीआरपी नईम खान मंसूरी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक जीआरपी पंकज कुमार पांडेय, डिटेक्टिव विंग टीम की प्रभारी शिप्रा के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा तस्करों की तलाश की जा रही थी। इसी दौरान गोपनीय सूचना पर टीम ने झांसी स्टेशन पर तीन संदिग्धों को घेर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से 19.931 किग्रा गांजा की खेप बरामद हुई।

रेलवे पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के जवान नगर शिव बिहार मेट्रो स्टेशन के पास रहने वाले अभिषेक कुमार, दक्षिण दिल्ली के तीन नंबर चुंगी खोरीगांव के पास रहने वाले सनी और मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने यह गांजा रायपुर छत्तीसगढ़ से एक अज्ञात व्यक्ति से खरीदा था। इस गांजे को लेकर दिल्ली जा रहे थे। जहां पर पुड़िया बनाकर लोगों को बेचते हैं।

इस टीम को मिली सफलता – जीआरपी थाना के उपनिरीक्षक राहुल देव, प्रदीप कुमार, आरपीएफ डिटेक्टिव विंग के मुख्य आरक्षी उमेश कुमार, विजय बहादुर राम, आरक्षी अरुण कुमार और सुरेंद्र कुमार विष्ट शामिल रहे है।