झांसी। पुलिस लाइन में तैनात रहा दुष्कर्म के आरोपी सिपाही को पुलिस की दो टीमें भी नहीं तलाश पा रहीं हैं। वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी सिपाही पर शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म व उसके भाई पर छेड़छाड़ के आरोप में तीन अगस्त को नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था।

बताया गया है कि आरोपी आरक्षी पवन कुमार और कानपुर में तैनात उसके भाई को निलंबित किया गया है। साथ ही दोनों के विरुद्ध विभागीय जांच भी शुरू करा दी गयी है।

दरअसल, नवाबाद के खुशीपुरा निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि अलीगढ़ निवासी पवन कुमार पुत्र धनपाल से दिल्ली में रहने के दौरान दोस्ती हो गई थी। पवन पुलिस लाइन में सिपाही है। शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिपाही पवन एवं उसके भाई के खिलाफ 3 अगस्त को दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया लेकिन, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। जब इस मामले में दबाव पड़ा तो दो दिन पहले पुलिस गिरफ्तारी को पहुंची लेकिन, आरोपी सिपाही चकमा देकर भाग निकला। इधर, पीड़िता बुधवार को आरोपी की गिरफ्तारी की मांग लेकर फिर एसएसपी कार्यालय पहुंची। एसएसपी ने आरोपी सिपाही के गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगाई है, किन्तु उसका सुराग नहीं मिल रहा है।

पीड़िता के मुताबिक वह  पहले दिल्ली में काम करती थी। वहीं उसकी मुलाकात पवन कुमार से हुई और दोनों अक्सर मिलने लगे। इस दौरान पवन ने उससे शादी करने का वादा किया। इसके बाद पवन की नौकरी पुलिस में सिपाही के पद पर लग गई तो वह शादी को टालने लगा. इस दौरान दोनों के बीच मेल मिलाप चलता रहा। बाद में उसे पता चला कि आरोपी पवन ने उसे धोखे में रखकर ललितपुर में शादी कर ली है।

इसके बाद इसकी शिकायत लेकर युवती एसएसपी कार्यालय पहुंची। युवती के मुताबिक एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौंप दी। महिला थाना द्वारा बुलाये जाने पर पवन पेश हुआ और शादी के लिए राजी हो गया और अपने साथ ले गया। वहीं, अपने भाई विपिन कुमार को भी बुला लिया, जो पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। आरोप है कि उसे छोड़कर पवन चला गया और उसके भाई ने छेड़खानी शुरू कर दी। जब युवती ने इसका विरोध किया तो विपिन ने पुलिस का रौब झाड़ते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर नवाबाद पुलिस ने सिपाही भाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।