–  वीआईपी लाउंज का शीघ्र पुननिर्माण करने के निर्देश

झांसी(बुन्देलखण्ड)। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मण्डल के ए-1 श्रेणी के झांसी स्टेशन के सौंदर्यीकरण व विकास हेतु प्रस्तावित कार्योंकी शुरूआत हो गयी है। स्टेशन परिसर में प्रस्तावित कार्यों व वीआईपी लाउंज के पुननिर्माण कार्य का आज अपर मण्डल रेल प्रबन्धक संजय नेगी ने अधिकारियों के लाव-लश्कर के साथ निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कार्योंको गुणवत्तायुक्त व निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण करने व साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने, अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रभावी रोक लगाने के निर्देश दिए।
दरअसल, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक संजय नेगी का आज स्टेशन निरीक्षण का दौरा था। इसको देखते हुए स्टेशन पर साफ-सफाई के साथ सभी प्रकार की व्यवस्थाएं पहले ही दुरुस्त कर ली गयीं थीं। स्टेशन पहुंच कर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ने स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना सहित समस्त सुपरवाइजर व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य सड़क से स्टेशन परिसर में प्रवेश के दोनों मार्गों पर प्रस्तावित द्वारों एवं पार्क में हाईटमास्ट लाइट लगाने के लिए किए जा रहे कार्योंकी जानकारी ली और निरीक्षण कर निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त तरीके से समय सीमा के अन्दर किए जाने के निर्देश दिए। एडीआरएम ने खानपान एजेंसी कमशम के भवन की छत पर रखीं टंकियों को उतारने, परिसर में साफ-सफाई दुरस्त रखने, अनधिकृत वाहनों के प्रवेश पर सख्ती से रोक लगाने को कहा।
अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ने निरीक्षण के क्रम में प्लेटफार्म नम्बर एक पर स्टेशन डायरेक्टर कक्ष के निकट वीआईपी लाउंज के पुननिर्माण के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने आईओडब्लू से लाउंज की सीलिंग आदि के बारे में चर्चा की और इसे शीघ्र नए रूप रंग मेंं तैयार करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि आग लगने से वीआईपी लाउंज कई माह से बंद है। रेल प्रशासन द्वारा लाउंज का पुननिर्माण कराया जा रहा है। वर्तमान में लाउंज के बंद रहने से वीवीआईपी के बैठने की वैकल्पिक व्यवस्था स्टेशन डायरेक्टर कक्ष मेें की गयी है। एडीआरएम द्वारा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की सराहना की। इस दौरान स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना के साथ अन्य अधिकारी व सुपरवाइजर्स आदि उपस्थित रहे।