– आटो चालकों की कांउसलिंग की गयी
झांसी(बुन्देलखण्ड)। रेलवे स्टेशन की सुन्दरता पर बदनुमा दाग बनते जा रहे अनधिकृत वाहनों की पार्किंग की रोकथाम हेतु आज स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना के नेतृत्व में आरपीएफ ने विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के दायरे में स्टेशन परिसर में नो पार्किंग जोन में खड़े एक दर्जन से अधिक दुपहिया वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की गयी। यह पहला अवसर रहा कि मौके पर ही खड़े वाहनों को जंजीर से बांध दिया गया ताकि चालकों को सबक मिल सके।
गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैण्ड के वावजूद भी कई लोग अपने वाहनों को स्टेशन के बाहर नो पार्किंग जोन में खड़ा कर देते हैं जबकि उस स्थान पर वाहन खड़े करना मना है का बोर्ड लगा हुआ है। अनधिकृत पर्किंग पर रोक लगाने के कई बार प्रयास किए गए, किन्तु वाहनों का खड़ा होना नहीं रुका। इस स्थिति पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना ने आज विशेष अभियान चलाया। इसके तहत स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के निकट परिसर में नो पार्किंग जोन में खड़े दुपहिया वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की गयी। इसके तहत वाहनों की सूची आरपीएफ ने तैयार की और उन्हें जंजीर से बांध दिया गया। यह देख कर वाहन चालक/मालिक परेशान हो गए। पूछताछ करने पर उन्हें बताया गया कि इन वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इसका विरोध करने पर उन्हें बताया गया कि उन्होंने अपने वाहन नो पार्किंग जोन में खड़े किए जाने के कारण कार्यवाही की गयी है।
इसके पूर्व स्टेशन डायरेक्टर अनुपम सक्सेना ने स्टेशन पर खड़े होने वाले आटो चालकों की काउंसलिंग की। उन्होंने चालकों से परिसर में व्यवस्था बनाए रखने व यात्रियों से सदव्यवहार करने के साथ ही अनधिकृत रूप से वाहनों की पार्किंग नहीं करने, परिसर को स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग की अपील की।