उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश में 1 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया

झांसी । उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश की जिला स्तरीय बैठक में संगठन को मजबूत बनाने व व्यापारी हितों को संरक्षित करने के मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने बताया संगठन के प्रांतीय चुनाव अप्रैल माह में मेरठ में करने तथा एक लाख प्रांतीय सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है जिसमें 10000 व्यापारी सैनिक बनकर व्यापारी हितों की रक्षा के लिए काम किया जाएगा।

बैठक में प्रमुखता से जिला अध्यक्ष विवेक जैन, कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, बुंदेलखंड क्षेत्र के युवा अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह सनी, विवेक यादव, नितेश अग्रवाल, संजय साहू, उदय अग्रवाल, भूपेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने व्यापारी हितों को संरक्षित करने हेतु सरकार के समक्ष प्रेस के माध्यम से दो मांगे मुख्यता रखी गई !

इसमें आगामी लोकसभा चुनाव में हमेशा की तरह व्यापारी की मंडियों का अधिग्रहण करके चुनाव आयोग के कार्यालय ना बनाए जायें ! जिससे व्यापारी का व्यापार प्रभावित होता है एवं सरकार के राजस्व का भी नुकसान होता है ! आयकर विभाग की धारा 43a में एमएसएमई कानून जिसमें व्यापारी को 15 दिनों के अंदर खरीदे गए माल का भुगतान करना होगा , जो की व्यवहारिक रूप से संभव नहीं है !अतः व्यापारी इस व्यापार विरोधी कानून का विरोध करता है एवं सरकार से मांग करता है के इस कानून को वापस किया जाये ! उन्होंने बताया कि इसके लिए उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के केंद्रीय नेतृत्व ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी समय मांगा है ! व्यापारियों को आशा है सरकार व्यापार मंडल के दिए गए सुझावों की समीक्षा करेगी एवं व्यापारी हित में कार्य करेगी ! यदि व्यापारियों की मांगों पर सरकार गौर नहीं करेगी तो संगठन सड़कों पर निकालकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन , धरने व ज्ञापन के माध्यम से मांग रखेगा व एक बड़ा प्रदर्शन करके व्यापारी समाज में जागरूकता पैदा करेगा। अंत में जिला अध्यक्ष विवेक जैन में धन्यवाद ज्ञापन किया।