– एसएसपी ने जांच एसपी देहात को सौंपी, कार्यवाही का आश्वासन दिया
झांसी (बुन्देलखण्ड)। जनपद के गरौठा थाना प्रभारी निरीक्षक द्वारा छेडख़ानी के मामले की कवरेज को थाना पहुंचे स्थानीय पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार कर थाने से दुत्कार कर भगा देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस घटना के विरोध व आरोपी प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर झांसी मीडिया क्लब द्वारा रात्रि में ही एसएसपी आवास पर धरना व प्रदर्शन किया गया। एसएसपी द्वारा इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक देहात को सौंपते हुए कार्यवाही का आश्वासन देने पर पत्रकार धरने से उठे। आज भी झांसी मीडिया क्लब के प्रतिनिधि मण्डल ने एसएसपी से भेंट कर आरोपी प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
गौरतलब है कि गुरुवार को गरौठा थाना क्षेत्र के रमपुरा निवासी एक व्यक्ति अपनी पुत्री के साथ हुई छेडख़ानी की शिकायत लेकर थाने पहुंचा। आरोप है कि थाने में थानेदार द्वारा शिकायत सुनना तो दूर पीडि़त पर आग बबूला होकर उसे उसे दुत्कार कर थाने से भगा दिया। इस मामले में स्थानीय पत्रकारों द्वारा थाना प्रभारी से बात करनी चाही तो उन्होंने पत्रकारों पर भी भड़ास निकालते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया व कानूनी कार्यवाही की धमकी दे डाली। इससे स्थानीय पत्रकारों सहित क्षेत्रीय पत्रकारों में रोष फैल गया। पत्रकारों ने इसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को देते हुए कार्यवाही की मांग की। इस मौके पर पत्रकार रामपाल सिंह यदुवंशी, बालादीन राठौर, शशिकान्त तिवारी, सलीम मंसूरी, राजेश परिहार, राजेन्द्र बुन्देला, रिंकू यादव, रिंकू सेंगर, राजकुमार तिवारी, प्रदीप शर्मा, विमल तिवारी, सुरेन्द्र तिवारी, कल्लू वर्मा, मुबीन खाँन आदि उपस्थित रहे।
इधर जिला मुख्यालय पर इसकी जानकारी गरौठा के पत्रकारों से मिलने पर रात में ही झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों ने एसएसपी आवास पर धरना देकर थानेदार के कृत्य की निन्दा की और उसके खिलाफ कार्यवाही की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पत्रकारों को न्याय नहीं मिला तो जनपद के पत्रकार आंदोलन करने को मजबूर होंगे। एसएसपी ने इस मामले मेें अपर पुलिस अधीक्षक देहात को जांच सौंपते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस पर झांसी मीडिया क्लब ने अगले 24 घण्टे में कड़ी कार्यवाही न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी और धरना समाप्त कर लौट गए। इस दौरान मनीष अली, मुकेश त्रिपाठी, दीपचन्द्र चौबे, वरिष्ठ पत्रकार रामकुमर साहू, रवि शर्मा, रोहित झां, सुल्तान आब्दी, रानू साहू, विजय कुशवाहा, प्रभात साहनी, इदरीश खान, इमरान खान, विवेक, नीरज साहू, आयुष साहू, दुर्गाशंकर दीक्षित, इरशाद मंसूरी, दयाशंकर कुशवाहा, राहुल कोष्टा, अजीत चौधरी आदि पत्रकार उपस्थित रहे। आज झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा व रामकुमार साहू ने पुन: एसएसपी से उक्त मामले में चर्चा की। उन्होंने जांच रिपोर्ट आने पर कार्यवाही का आश्वासन दिया।