झांसी। राष्ट्रभक्त संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल आयुक्त झांसी, उपमहानिरीक्षक झांसी, जिला अधिकारी झांसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी से केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अर्जरिया के नेतृत्व में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने शिवरात्रि के अवसर पर होने वाले मडिया महादेव शिव बारात सहित अन्य सभी कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से बताया व इन सभी कार्यक्रमों को सकुशल संपन्न करने के लिए कहा।

उन्होंने बताया कि 2007 से प्रतिवर्ष शिवरात्रि के अवसर पर विशाल शिव बारात का आयोजन किया जाता है जिसमें हजारों भक्त श्रृद्धालुजन सहभाग करते हैं। इस कार्यक्रम के प्रभाव से मढ़िया महादेव मंदिर जिस पर विधर्मियों का कब्जा था और जिसे गुसाईकाल में गुसाईयों द्वारा निर्मित किया गया था को मुक्त कराने में सफलता मिली है। इस मंदिर पर 2 बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने का प्रयास किया । एक बार कानपुर, दुसरी बार बबीना में सपा की सरकार रहते उन्हें गिरफ्तार किया गया परन्तु इस मंदिर को मुक्ति आन्दोलन चलाते हुये 2014 में मुख्य-मुख्य भाग मुक्त करा लिये गये, आज भी कुछ मढ़ियों में विधर्मी रहते है। मंदिर जाने आने के लिए पीछे की ओर से एक रास्ता हम लोगों द्वारा मांगा गया था जो करीब 30 फीट चौड़ा बनाया जा चुका है परन्तु नगर निगम जमीन पर करीब 5-6 दुकानें अवैध रूप से और बनी हुई है, उनका ध्वस्तीकरण भी कर दिया जाये, सरकारी जमीन मुक्त हो जाये तो मंदिर जाने के लिए 100 फीट चौड़ा कॉरीडोर बन सकता है।
इस मंदिर को जाने वाली बारात में झॉसी व अन्य जिलों की फोर्स सुरक्षा व्यवस्था में लगती रही है। इस बार ऐसा ज्ञात हुआ है कि कुछ लोग बारात के अन्दर निकलने वाले रास्ते पर गड़बड़ी फैला सकते है। अतः पूर्व से ही सभी घरों की छतों की तलाशी कर ली जाये व बारात सकुशल सम्पन्न हो इस पर ध्यान दिया जाये ।
बारात के रास्ते में पड़ने वाले अतिक्रमण जो बड़ा बाजार में एवं विशेष रूप से सैयर गेट पार करने के बाद है उसको हटाया जाये । रास्ते में मीट की दुकाने पड़ती है उस दिन सम्पूर्ण जिले के अन्दर मीट की दुकाने बन्द रखी जाये । सम्पूर्ण रास्ते पर अगर गढढे हो तो उनको भरवा दिया जाये । बिजली-टेलीफोन के तार यदि कही लटके हो तो उनको ठीक करवाया जाये। नगर निगम के द्वारा सम्पूर्ण रास्ते की सफाई कराकर सड़के के दोनो ओर चूना डलवा दिया जाये ।
बड़ा बाजार मुरली मनोहर मंदिर से बारात प्रारम्भ होती है। अतः घासमण्डी में हर वर्ष पार्किंग बनती है उसकी भी व्यवस्था करवाई जाये । इसके अतिरिक्त काली जी का मंदिर, सिद्ध की बगिया, राजाबाबा महाकालेश्वर मंदिर, भूतनाथ मंदिर से भी शिव बरातें निकलती है, वहां पर भी व्यवस्थायें चाक-चौबंद करवा दी जाये ।
शिवरात्रि के अवसर पर किले में प्रवेश निःशुल्क रहता है व हजारों की संख्या में भक्तगण शिवजी के मंदिर दर्शन करने जाते है, मेला भी लगता है जो रानी झॉसी के समय से लगता चला आ रहा है, वहां की व्यवस्थायें भी दिखवा ली जाये । इन सभी विषयों पर संज्ञान लेते हुये आप यथोचित कार्यवाही करेगें ऐसी आपसे अपेक्षा है।

कुछ लोगों यह ज्ञापन आयुक्त झांसी जिला अधिकारी झांसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी को भी उनसे मिलकर समस्याओं के समाधान हेतु दिया गया है।