झांसी। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के पूर्व डायरेक्टर जनरल पुलिस सुलखान सिंह से झांसी सर्किट हाउस में भेंट कर बुंदेलखंड राज्य पर चर्चा की।

मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष भानु सहाय ने बताया कि बुन्देलखण्ड पृथक राज्य निर्माण के लिए अटल बिहारी वाजपेई के कथनानुसार जब बुन्देलखण्डी संगठन राष्ट्रीय दल के सिटिंग सांसदों को हराने की छमता पैदा कर लेंगे, उसी दिन सारे राष्ट्रीय दल बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण को अपने एजेंडे में शामिल कर लेंगे, इस चुनाव में बुन्देलखण्ड की नौ संसदीय सीटों पर चुनाव में बुन्देलखण्ड की आवाज उठाने वाले हमीरपुर महोबा सांसद माननीय सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल को छोड़कर शेष आठों निवर्तमान सांसदों को हराकर पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की आवाज उठाने वाले सांसद प्रत्याशी को ही विजयश्री दिलाएं , इस समय मोर्चा ने सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड में भगवान रामराजा सरकार ओरछा धाम के मंदिर में पूजा-अर्चना उपरांत अभिमंत्रित कलावा प्रत्येक बुन्देलखण्डी मतदाता की कलाई में तुम्हें राम को कौल कहकर बांधने का अभियान चलाया है। जो बुन्देलखण्डी मतदाता यह कलावा बांध लेगा वह निवर्तमान सांसद प्रत्याशी को वोट नहीं देगा। बुन्देलखण्ड पृथक राज्य की मांग उठाने का साहस दिखाने वाले एक मात्र सांसद प्रत्याशी हमीरपुर महोबा से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल हैं जिन्होंने भाजपा सरकार को वादा पूरा करने के लिए आठ बार सदन में आवाज उठाई। अगर वाकी के आठ सांसद भी पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल की आवाज का समर्थन कर देते तो आज हमारा पृथक बुन्देलखण्ड राज्य बन गया होता।

उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के आठों लोकसभा प्रत्याशियों को हराकर बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की वादाखिलाफी करने बालों को सबक सिखाने की रणनीति सर्वसम्मति से बुन्देलखण्ड पृथक राज्य निर्माण समर्थक दलों की बैठक में तय करने शीघ्र ही बांदा में बैठक रखी जा रही है जिसकी तिथि समय स्थान जल्द ही घोषित किया जाएगा। इस दौरान मोर्चा प्रतिनिधि मंडल की ओर से मोर्चा महामंत्री अशोक सक्सेना एडवोकेट, कोषाध्यक्ष वरुण अग्रवाल, प्रवक्ता रघुराज शर्मा, जिलाध्यक्ष अनिल कश्यप, बुन्देलखण्ड क्रांति दल के अध्यक्ष सतेन्द्र पाल सिंह, महामंत्री नईम कुरैशी, कुंवर बहादुर आदिम, हनीफ खान, कलाम कुरेंशी, गोलू ठाकुर , गोविंद सोनकर आदि अनेकों बुन्देली योद्धा उपस्थित रहे।