भैय्या जी के आंदोलन के संस्मरणों ने भावविभोर किया 

झांसी । बुंदेलखंड पृथक प्रान्त निर्माण आंदोलन के प्रणेता स्व. शंकर लाल मेहरोत्रा की 80वीं जन्म जयंती को सुन्दर भवन में बुंदेलखंड दिवस के रूप में मनाया गया और पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके संघर्ष को अंजाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में दैनिक जागरण के निदेशक अपूर्व गुप्त, शिक्षक विधायक बाबूलाल तिवारी, पूर्व केंद्रीयमंत्री प्रदीप जैन आदित्य, कांग्रेस नेता राजेन्द्र सिंह यादव, बुनिमो के अध्यक्ष भानु सहाय, लोकेन्द्र सिंह नागर अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
इस अवसर पर शिक्षक विधायक बाबूलाल तिवारी ने इलाइट चौराहा -जीवनशाह तिराहे मार्ग का नाम शंकर लाल मेहरोत्रा के नाम पर रखने के प्रस्ताव पर चर्चा की। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि हम सभी को बुंदेलखंड राज्य निर्माण का एकजुटता से संकल्प लेना होगा, यही शंकर भैया को सच्ची श्रद्धांजलि होंगी। पूर्व मंत्री ने महानगर में शंकर भैया की प्रतिमा स्थापित किये जाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर सभी ने सहमति दी। राजेन्द्र सिंह यादव ने राज्य निर्माण की मुहिम को ज़नआंदोलन बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा हमें उम्मीद है भैया का सपना जरूर औऱ जल्द साकार होगा। लोकेन्द्र सिंह नागर ने कहा कि भैया ने पृथक राज्य के लिए किया वह अकल्पनीय है‌। ऐसे शहीद बलिदानी का सपना पूरा करना हर बुंदेलखंडवासी का कर्तव्य है।
बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय ने कहा कि शंकर भैया ने जो मुहिम शुरू की थी वो शीघ्र ही रंग लायेगी और बुंदेलखंड राज्य बनकर रहेगा।
वरिष्ठ पत्रकार शीतल तिवारी, रामकुमार साहू, धर्मेन्द्र साहू, अरविंद मेहरोत्रा ‘ अन्नू’, पूरन चंद्र शर्मा, मनीराम शर्मा, मृदुलकांत श्रीवास्तव, बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के महामंत्री अजय शर्मा, दिनेश भार्गव, डा मोहम्मद नईम आदि ने भैय्या जी शंकर लाल मेहरोत्रा के संस्मरण सुनाये और कहा कि उनका जीवन हमेशा बुंदेलखंड के लिए समर्पित व प्रेरणादायक रहा।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी एवं शिक्षाविद नीति शास्त्री ने किया एवं आभार अतिमा मेहरोत्रा, संचित मेहरोत्रा व समृद्धि मेहरोत्रा ने व्यक्त किया।