झांसी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए चलाए जा रहे एक युद्ध नशे के विरुद्ध अभियान के तहत आईपीएस के नेतृत्व में नवाबाद थाना पुलिस ने क्षेत्र में 7 रेस्टोरेंट में चल रहे अवैध हुक्का बारों पर छापेमारी की। इस दौरान 27 हुक्के और 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही से हुक्का बार संचालकों में हड़कंप मच गया है।

रविवार को एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में आईपीएस अंतरिक्ष जैन के नेतृत्व में नवाबाद थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ क्षेत्र के रेस्टोरेंट यूपी 93, मोह माया आदि में छापरमारी की। इस दौरान यहां कई युवक युवती हुक्का पीते हुए मिले। जिन्हे समझा बुझा कर उन्हे उनके घर भेज दिया गया और हुक्का बार संचालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस की इस कार्यवाही से सभी अवैध हुक्का बारों में हड़कंप मच गया है। सूत्रों का कहना है कि हुक्का बार की आड़ में अय्याशी के अड्डे संचालित हो रहे थे।

गौरतलब है कि अवैध हुक्का बार पकड़े जाने पर संचालक को 1 से 3 साल तक की जेल व 50 हजार से 1 लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है। देखना है कि नवाबाद पुलिस क्या कार्रवाई करती है।