घनी आबादी में चोरी का लाखों का माल बरामद, तीन तमंचे, कारतूस व बाइक बरामद

झांसी। रविवार को देर सायं झाँसी-ग्वालियर हाइवे, सनफ्रान सिटी के सामने, अंजनी माता रोड, मरघटा के पास थाना कोतवाली एवं स्वाट की संयुक्त पुलिस टीम एवं बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में गोलियों से दो बदमाश घायल हो गए जबकि एक को सकुशल गिरफ्तार कर लिया। इन बदमाशों से शहर कोतवाली क्षेत्र में घनी आबादी में बंगलाघाट में सूने घर का ताला तोड़कर हुई लाखों के आभूषण व नगदी चोरी का माल एवं तमंचा, कारतूस सहित बाइक बरामद हो गयी। बताया जा रहा है की मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों ने पूर्व में डकैती कांड की घटना को अंजाम दिया था अभी जेल से जमानत पर छूटने के बाद इन्होंने फिर घटना को अंजाम दिया है।

अपराध और अपराधियों की रोकथाम में लगी थाना शहर कोतवाली पुलिस ओर स्वाट टीम को रविवार की देर शाम सूचना मिली की कोतवाली क्षेत्र में झाँसी-ग्वालियर हाइवे, सनफ्रान सिटी के सामने, अंजनी माता रोड, मरघटा के पास कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से घूम रहे है। सूचना पर कोतवाली पुलिस ओर स्वाट टीम मौके पर पहुंची बदमाशों ने पुलिस टीम को देख उन पर फायरिंग करनी शुरू करते हुए भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए अपराधियों की घेराबंदी कर फायरिंग कर दी। जिसमे दो बदमाश दीपक कुशवाह निवासी टोड़ी फतेहपुर और उसका साथी आनंद अहिरवार निवासी समथर पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। वही उनका एक साथ सोनू निवासी परीछा ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया।

पुलिस घायल दोनों बदमाशों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन तारीख को बड़गांव गेट अंदर बंगला घाट निवासी धर्मेंद्र वर्मा के घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना के एक आरोपी को सीसीटीवी कैमरे की मदद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाकी अन्य की सुरागरसी की जा रही थी। इस घटना का खुलासा करने के लिए स्वाट और कोतवाली पुलिस लगी थी। रविवार को देर सायं दोनो टीमों को बदमाशों की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। पूछताछ ने तीनो ने बताया की गत पिछले दिनों कोतवाली क्षेत्र के बड़गांव गेट अंदर रहने वाले धर्मेंद्र वर्मा के घर का ताला तोड़कर लाखों की जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने इनके कब्जे से धर्मेंद्र वर्मा के घर हुई चोरी का करीब आठ लाख कीमत के जेवरात, तीन तमंचे घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली है। एसपी सिटी ने बताया की पकड़े गए बदमाश अभी कुछ दिन पहले ही डकैती कांड की घटना में जेल से छूट कर आए हैं।