झांसी । ईसीसी सोसाइटी के प्रतिनिधियों के 26 जून को प्रस्तावित चुनाव में UMRKS का चुनाव चिन्ह मुट्ठी बाली चक्र को शामिल कर ही लिया गया है। इससे संगठन में खुशी की लहर है।

गौरतलब है कि ईसीसी सोसायटी के चुनाव 26 जून को प्रस्तावित है जिसकी अधिसूचना 1 अप्रैल 2024 को जारी की गई है। जिसमें UMRKS का चुनाव चिन्ह “मुट्ठी बाली चक्र” शामिल नहीं किया गया था जबकि पिछले वर्ष 2019 में संपन्न हुए चुनाव में “मुट्ठी बाली चक्र” शामिल किया गया था और UMRKS के उम्मीदवारों ने वर्ष 2019 के चुनाव में भी इसी चुनाव चिन्ह पर भाग लिया था। इस पर संगठन ने आरोप लगाया था कि जानबूझकर “मुट्ठी बाली चक्र” चुनाव चिन्ह को शामिल नहीं किया गया है।

संगठन की बैठक में इसका प्रबल विरोध दर्ज किया और निर्वाचन अधिकारी विनीता वर्मा को पत्र लिखकर चुनाव चिन्ह “मुट्ठी बाली चक्र” को शामिल करने की मांग की थी।  झांसी में बैठक में सी के चतुर्वेदी जोनल संगठन मंत्री, हेमंत विश्वकर्मा महामंत्री, आर के ठकुरानी, संजीव वर्मा, दया निधि मिश्रा, राम लखन सिंह, संतोष राठौर, मोहम्मद इरशाद खान, सर्वेश शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए। बैठक का संचालन मंडल मंत्री ए के शुक्ला ने किया।

इस मामले में ईसीसी सोसाइटी निर्वाचन अधिकारी द्वारा संशोधित अधिसूचना जारी कर दी गई। सोसाइटी के चुनाव में उम्मीदवारों द्वारा चुने जाने वाले प्रतीकों की सूची में “मुट्ठी बाली चक्र” को शामिल कर लिया गया है।